किदाम्बी श्रीकांत ने रचा इतिहास, चीनी खिलाड़ी को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज का जीता खिताब

0

भारतीय स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने इस सत्र में अपना बेजोड़ प्रदर्शन जारी रखते हुए आज(25 जून) बैडमिंटन टूर्नामेंट में आस्ट्रेलियाई ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीत लिया। रविवार को खेले गए फाइनल में इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत ने मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन और वर्ल्ड नंबर-6 चीन के चेन लांग को 22-20, 21-16 से मात दी। इसके साथ ही श्रीकांत लगातार दो सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं।

फोटो: @badmintonupdate

पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रविवार को उलटफेर करते हुए छठी विश्व वरीयता प्राप्त चेन लांग को शिकस्त दी। इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत ने 46 तक मिनट तक चले खिताबी मैच में चेन लांग को 22-20, 21-16 से हराया। इससे पहले श्रीकांत ने 18 जून को उन्होंने इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता था।

श्रीकांत ने सेमीफाइनल में चीन के चौथी वरीयता प्राप्त शी यूकी को सीधे गेम्स 21-10, 21-14 से हराया था। यह श्रीकांत का लगातार तीसरा सुपरसीरीज फाइनल था। इससे पहले उन्होंने सिंगापुर ओपन और पिछले हफ्ते इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी। इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले श्रीकांत लगातार तीन सुपरसीरीज फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय बने थे।

आज मैच के पहले गेम में दोनों तरफ से कड़ा मुकाबला हुआ। श्रीकांत इसके साथ ही आस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले साइना नेहवाल ने यह करनामा कर दिखाया है। इस के बाद भारतीय बैडमिंटन संघ ने श्रीकांत को 5 लाख के ईनाम की घोषणा की है।

 

 

 

Previous articleजानिए कितना जरुरी है पुरुषों के जीवन में एक महिला मित्र का होना
Next articleSuper Srikanth lifts Australian Open Super Series