अभिनेता दिलीप को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, अभिनेत्री अपहरण का है आरोप

0

दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री को अगवा करने और उसके साथ मारपीट करने के मामले में गिरफ्तार किए गए मशहूर मलयालम अभिनेता दिलीप को आज अंगमाली की एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अभिनेता को कड़ी पुलिस सुरक्षा में आज सुबह मजिस्ट्रेट के आवास पर लाया गया। सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद मजिस्ट्रेट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बाद में दिलीप को आलुवा स्थित उप-कारागार भेज दिया गया जो उसका गृह नगर भी है। मजिस्ट्रेट के आवास के बाहर सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने अभिनेता के खिलाफ नारे लगाए। आलुवा उप-कारागार के बाहर भी ऐसे ही दृश्य देखने को मिले। पीटीआई की ख़बर के मुताबिक, दिलीप की ओर से पेश हुए जाने माने वकील के. रामकुमार ने कहा कि अभिनेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी के तहत आरोप लगाया गया है।

Also Read:  इस शख्स ने 'पार्वती' को भेजा शादी का ऑफर, ठुकराने पर भेजने लगा अश्लील मैसेज, पुलिस ने गिया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि अदालत में जमानत की अर्जी दायर की गई है। इस पर कल सुनवायी होने की संभावना है। रामकुमार ने आरोप लगाया कि इस मामले में फंसाए जाने के बाद अभिनेता को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि दिलीप को जेल में किसी तरह की विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मजिस्ट्रेट से कोई निर्देश नहीं मिला है।

ख़बर के मुताबिक, केरल पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने कल कहा था कि अभिनेता को जांच के दौरान इकट्ठा किए गए सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। 48 वर्षीय अभिनेता पर अभिनेत्री के अपहरण और उस पर हमला करने की साजिश रचने का आरोप है। इस घटना ने राज्य के लोगों को सकते में डाल दिया था।

Also Read:  RBI का यू-टर्न, 5000 रु से अधिक के पुराने नोट एक ही बार में जमा करवाने की शर्त को लिया वापस

पुलिस ने दिलीप समेत इंडस्ट्री के लोगों को धमकी देने और ब्लैकमेल करने के लिए कथित तौर पर कारागार से फोन करने के मामले में मुख्य आरोपी पुल्सर सुनी से पूछताछ की थी। पुलिस को कक्कानाड की एक मजिस्ट्रेट अदालत से पांच जुलाई को सुनी की पांच दिन की हिरासत मिली थी। दिलीप ने पुलिस से खुद को सुनी का दोस्त बताने वाले एक व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर ब्लैकमेल करने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत पर दिलीप का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने दूसरी बार सुनी को गिरफ्तार किया।

पीटीआई की ख़बर के मुताबिक, जेल से अदालत ले जाते हुए सुनी ने संवाददाताओं से कहा था कि अभिनेत्री के अपहरण की साजिश में शामिल बड़ी मछलियों के नामों का जल्द ही खुलासा होगा। पुलिस ने सुनी के खुलासे पर 29 जून को दिलीप और उसके निर्देशक दोस्त नादिरशाह से करीब 13 घंटे तक पूछताछ की थी।

Also Read:  महिला विश्व कप: भारतीय महिलाओं ने लगाया जीत का चौका, श्रीलंका को 16 रनों से हराया

पुलिस ने दिलीप के होटलों और थिएटरों को सुरक्षा मुहैया कराई है। भाजपा, कांग्रेस और माकपा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के युवा संगठनों ने गिरफ्तारी के तुरंत बाद कल राज्य के विभिन्न हिस्सों में दिलीप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए इतना ही नहीं उन्होंने कई स्थानों पर अभिनेता के पुतले भी फूंके।

तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम करने वाले अभिनेत्री का आरोपियों ने 17 फरवरी को अपहरण कर लिया था और कथित तौर पर दो घंटे तक कार के भीतर उसके साथ मारपीट की थी और बाद में वे कोच्चि में एक व्यस्त इलाके में फरार हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here