केरल विमान हादसा: दुर्घटना के वक्त ड्यूटी पर तैनात CISF जवान ने कहा- आंख के सामने गिर गया पूरा प्लेन, बताया आंखों देखा हाल

0

केरल के कोझीकोड में शुक्रवार शाम हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में पायलट समेत अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकी इस हादसे में कई लोग घायल हो गए, घायलों में 15 से 20 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस दुर्घटना के समय एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के एएसआई अजित सिंह ने विमान हादसे को अपनी आंखों से देखा था। उन्होंने बताया कि कैसे ये हादसा हुआ और उसके तुरंत बाद कैसे राहत और बचाव कार्य किया गया।

केरल

एएसआई अजीत सिंह ने बताया, “मैं 7.30 पर तीसरे राउंड के लिए निकला, मैं इमरजेंसी फायर गेट पर पहुंचा, वहां एएसआई मंगल सिंह ड्यूटी पर थे। मैंने उनसे बिल बुक मांगी साइन करने के लिए, फिर मैं उनसे बात करने लगा, तभी मैंने देखा कि ऊपर से एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट डिस्बैलेंस होकर नीचे पैरामीटर रोड की तरफ नीचे गिर रहा है। तभी मैंने तुरंत कंट्रोल रूम को इन्फोर्म किया, तब तक विमान नीचे गिर चुका था।”

जवान ने आगे कहा, “मैंने शिफ्ट आईसी को कॉल किया, लाइन में कॉल किया, उसके बाद एयरपोर्ट अथोरटी, फायर, हमारी सीआईएसएफ की टीम और लाइन मेंबर्स रेस्क्यू के लिए आ गए। तुरंत हमने गेट नंबर एक को खोला, 25-30 वॉलेंटियर्स अंदर आए। एक जेसीबी अंदर आई, मलबे के नीचे से लोगों को तुरंत निकाला जा रहा था। हम सीआईएसएफ वाले प्लेन के अंदर से पैसेंजर्स को रेस्क्यू कर रहे थे उन्हें बाहर निकाल रहे थे। गेट नंबर एक से ही एंबुलेंस आईं और रेसक्यू करके उन्हें एंबुलेंस में डाला जा रहा था।”

बता दें कि, दुबई से उड़ान भरने वाला एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार शाम केरल के कोझिकोड में उतरते समय रनवे से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी घाटी में जा गिरा और दो टुकड़ों में टूट गया। इस दुर्घटना में दो पायलटों सहित करीब 18 लोग मारे गए। विमान में छह क्रू टीम के सदस्यों सहित 190 यात्री सवार थे। विमान के शुक्रवार शाम 7.41 बजे लैंडिंग के दौरान भारी बारिश हो रही थी।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री खुद घटनास्थल का दौरा किया। दुर्घटनास्थल पर रेसक्यू ऑपेशन पूरा हो चुका है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि बारिश और छोटा रनवे होने के चलते विमान फिसलकर खाई में जा गिरा। उन्होंने बताया कि, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here