केरल: पत्रकार को कुचलने के आरोप में गिरफ्तार IAS अधिकारी सस्पेंड, जांच के लिए SIT गठित

0

केरल सरकार ने सोमवार को पत्रकार को कुचलने के आरोप में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को निलंबित कर दिया। बता दें कि, हाल ही में उन्हें नशे में कार चलाने और एक पत्रकार को कुचलकर मार डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मुख्य सचिव टोम जोस ने 33 वर्षीय वेंकटरमन को निलंबित करने के आदेश जारी किए।

केरल
फोटो: ANI

आदेश में कहा गया है, ‘‘सरकार इस मामले को गंभीरता से लेती है और इसी के मुताबिक श्री श्रीराम वी. आईएएस (केरल 2013) को अखिल भारतीय सेवा (अनुशासन और अपील) नियम, 1969 के नियम 3 (3) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।” उधर अदालत में वेंकटरमन की जमानत याचिका का खुद पुलिस ने विरोध किया। फिलहाल, इस मामले को मंगलवार तक के लिए कोर्ट ने स्थगित कर दिया है।

विपक्षी कांग्रेस ने अधिकारी के निलंबन की मांग की थी जिन्हें शनिवार को दुर्घटना के कुछ घंटे बाद गिरफ्तार किया गया और 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दुर्घटना के बाद वेंकटरमन एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गए थे जहां से रविवार को उन्हें तिरूवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। दुर्घटना में पत्रकार के. मोहम्मद बशीर की मौत हो गई थी। पत्रकार के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं।

सरकार ने कहा है कि वह कानून का उल्लंघन करने वाले किसी भी अधिकारी को नहीं बचाएगी। इसके साथ ही सरकार ने एडीजीपी शेख दरवेश साहिब के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है जो आईएएस अधिकारी के खिलाफ मामले की जांच करेगा। राज्य पुलिस प्रमुख की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि टीम में अपराध शाखा और पुलिस के कर्मी शामिल होंगे। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here