मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी मामला: केजरीवाल के मंत्री ने दर्ज कराई शिकायत, सचिवालय में कर्मचारियों ने इमरान हुसैन को घेरा

0

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर कथित रूप से बदसलूकी का मामला सामने आया है। आरोप है कि केजरीवाल की मौजूदगी में उनके सरकारी निवास पर सोमवार (19 फरवरी) देर रात आम आदमी पार्टी के दो विधायकों ने अंशु प्रकाश के साथ बदसलूकी और हाथापाई की। वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय ने इन आरोपों को निराधार और अजीब बताकर खारिज किया है। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ AAP विधायकों द्वारा हाथापाई किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।मंगलवार दोपहर बाद AAP नेता आशीष खेतान ने पत्रकार वार्ता में कहा कि दिल्ली सचिवालय में दंगे जैसे हालात पैदा किए गए थे। सचिवालय में भीड़ जमा हो गई थी, जो हिंसक हो गई थी और हमारे खिलाफ नारे लगाए जा रहे थे। हम नहीं जानते ‘वे’ यहां पर क्यों थे। सारा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया है। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों के हुजूम ने मारो-मारो की नारेबाजी की।

उन्होंने बताया कि, ‘150 लोगों का हुजूम था जो अपने आप में ही चौंकाने वाली बात है। मैं लिफ्ट का इंतजार कर रहा था तभी 30 से 35 लोग मारो-मारो के नारे लगाते हुए आए। खेतान ने बताया कि, ’30 लोग मेरी तरफ भागे और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए गए। पीछे की लिफ्ट में भीड़ ने अंदर आने की कोशिश की। मेरे कर्मचारी को चोट आई है, लिफ्ट ऑपरेट कर रहे शख्स को मुक्के मारे गए। आम आदमी पार्टी ने इस घटनाक्रम को लेकर एक वीडियो भी जारी किया है।

खबरों के मुताबिक सचिवालय में कर्मचारियों ने फर्स्ट फ्लोर पर केजरीवाल सरकार के मंत्री इमरान हुसैन के साथ पहले तो धक्का-मुक्की की। इस बीच जब आप नेता आशीष खेतान बीच-बचाव के लिए आए, तो कर्मचारियों ने उन्हें भी घेर लिया। धक्का-मुक्की में मंत्री हुसैन के एक सहयोगी को चोट लगने की खबर है। फिलहाल सचिवालय में पुलिस तैनात है।इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री मंत्री इमरान हुसैन इस मामले को लेकर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

अपनी शिकायत उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ कर्मचारियों ने सचिवालय में आकर उनके साथ मारपीट की है। शिकायत के मुताबिक कर्मचारियों ने मंत्री इमरान हुसैन को भी भीड़ ने घेर लिया था। पहले फ्लोर पर मंत्री इमरान हुसैन के साथ धक्कामुक्की करने की कोशिश की गई। इसमें मंत्री हुसैन के एक सहयोगी को चोट लगने की खबरें हैं। वहीं AAP के विधायक प्रकाश जारवाल ने भी दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। 

वहीं, दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने खुद के साथ हुई हाथापाई और अपशब्द कहने पर दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है। इसमें कोई दिल्ली पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इससे पहले अंशु प्रकाश ने कल रात हुई इस घटना की शिकायत आज उपराज्यपाल अनिल बैजल से की है। इस पर दिल्ली सरकार के अधिकारियों और कर्मचारी संगठनों ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये आज दिल्ली सचिवालय में काम बंद करने का ऐलान कर दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here