वीडियो: पंजाब में ईवीएम मशीनों को हटाए जाने का वीडियो हुआ वायरल, केजरीवाल ने लगाए गम्भीर आरोप

0
5

विधानसभा चुनावों पर जनता का रिपोर्टर लगातार अपनी कवरेज प्रकाशित कर रहा है। फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता का रिपोर्टर के प्रधान संपादक रिफत जावेद ने पिछले दिनों एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि एक महीने तक रखी जाने वाली ईवीएम मशीनों के साथ क्या छेड़छाड़ सम्भव है?

उन्होंने अगाह किया था कि बहुत सारे लोगों ने गोवा और पंजाब में बताया था कि चुनाव तो अपने तय समय पर खत्म हो जाएगें लेकिन वोटों का गिनती शुरू की जाएगी 11 तारीख में, इस दौरान जो 1 माह से अधिक का समय है वहां ये ईवीएम मशीन कहीं ना कहीं तो रखी जाएगी?

आज इस चेतावनी के साबित होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में दिखाया गया है कि ईवीएम मशीनों  को कहीं ले जाया जा रहा है। जबकि सुरक्षा के नाम पर ईवीएम मशीनें अपना हाल खुद बंया कर रही है। इस बात की पहले भी आशंका जताई गई थी कि क्या इन मशीनों के साथ छेड़छाड़ सम्भव हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि अधिकारियों ने गोदाम से कुछ कागजात लेने के बहाने प्रवेश किया और उसके बाद ईवीएम मशीनों को वहां से हटाना शुरू कर दिया।

जबकि इससे पूर्व जनता का रिपोर्टर की खबर का संज्ञान लेते हुए आम आदमी पार्टी ने ईवीएम मशीनों की निगरानी के लिए अपने तबूं पंजाब में लगा दिए थे। वोटिंग मशीनों की सुरक्षा के मद्देनजर अब आम आदमी पार्टी ने 15-15 कार्यकर्ताओं की टीमें बनाई थी, जो तंबू लगाकर स्ट्रांग रूम के बाहर चैकसी करने में लगे हुए थे। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के सभी स्ट्रांग रूम में अपने कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई थी।

लेकिन अब इस वीडियो के सामने आने से आरोप लगाया जा रहा है कि ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के साथ भारी छेड़छाड़ की सम्भावना है अन्यथा इस प्रकार अधिकारी अचानक से गोदाम में कागज लेने के बहाने क्यों प्रवेश करेंगे और ईवीएम मशाीनों हो हटाना शुरू कर देगें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here