लातूर में पानी की किल्लत पर अरविन्द केजरीवाल की अनोखी पहल

0

पिछले काफी समय से लातूर में भयावह रूप से पानी की किल्लत आ रही हैं। वहां आम जरूरतों के लिये भी पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस भयावह समस्या के निबटारे के लिये ट्रेन द्वारा वहां के लोगों को पानी मुहैय्या कराने का अहम फैसला लिया हैं। अब इसी कड़ी में दिल्ली मुख्यमंत्री भी सामने आ गए हैं।

अरविन्द केजरीवाल लातूर में पानी की समस्या को अच्छे से समझ रहे है और ये भी जानते है कि दिल्ली में भी पानी की किल्लत हैं। लेकिन लातूर में हालात बहुत बुरे हैं। इसलिये उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुजारिश की हैं कि यदी प्रधानमंत्री दिल्ली से पानी लातूर भिजवाने की व्यवस्था कर दे तो वह प्रतिदिन 10 लाख लीटर पानी प्रतिदिन मुहैय्या करा सकते हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अन्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से भी अनुरोध किया है कि लातूर में ऐसे संकट की घड़ी में अन्य प्रदेशाों को भी आगे आकर उनकी मदद की कोशिश करनी चाहिए। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र मंे अरविन्द केजरीवाल ने कहा यदि प्रधानमंत्री इस बात को मान ले तो वह तुरन्त ही पानी उपलब्ध करा सकते हैं। क्योंकि वह नहीं चाहते देश के किसी भी प्रांत में पानी की कमी की वजह से किसी की मृत्यु हो।

दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को रोज़ाना ३४० करोड़ लीटर पानी सप्लाई करती है। इसलिए दिल्ली जल बोर्ड का कहना है १० लाख लीटर पानी अगर लातूर में सूखे से परेशान लोगों को रोज़ाना दिया गया तो दिल्ली में रहने वाले लोगों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Cf0ZFQ6WEAECt7t