…तो क्या आम आदमी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे BJP के ‘बागी’ यशवंत सिन्हा?, पूर्व केंद्रीय मंत्री को केजरीवाल ने दिया बड़ा ऑफर

0

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (8 सितंबर) को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजपी) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ये दोनों पार्टियां ही घोटालों में शामिल रही है।  दौरान केजरीवाल ने पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा से लोकसभा चुनाव लड़ने की अपील की। हालांकि उन्होंने किसी पार्टी विशेष का नाम नहीं लिया कि वह किससे चुनाव लड़ें। बता दें कि यशवंत सिन्हा हाल के दिनों में मोदी सरकार के फैसलों की आलोचना के लिए चर्चा में रहे हैं।

(फोटो साभार : @AamAadmiParty)

आम आदमी पार्टी की नोएडा रैली के दौरान शनिवार को बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और बीजेपी छोड़ चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा किया। इस दौरान केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, “कुछ दिन पहले यशवंत जी ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। सर, मैं कहना चाहता हूं कि आप जैसे अच्छे व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर कौन लड़ेगा। जनता चाहती है कि आप चुनाव लड़ें।”

आप नेता संजय सिंह के नेतृत्व में आयोजित पदयात्रा के समापन पर नोएडा में ‘जन अधिकार’ रैली आयोजित की गई थी। इस रैली में सिन्हा, केजरीवाल, संजय सिंह के अलावा बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिंह भी मौजूद थे। केजरीवाल ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा, “शत्रुघ्न जी चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने इसे खारिज नहीं किया है।” गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से पांच पर प्रभारियों की घोषणा कर दी है और दो सीट पर अभी घोषणा होनी बाकी है।

केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला

केजरीवाल ने नोएडा के सेक्टर-46 में जन अधिकार यात्रा के समापन अवसर पर कहा कि पूरा देश बदलाव चाहता है। व्यवस्था परिवर्तन चाहता है। चार साल पहले देश में दो बड़े बदलाव हुए। पहला बदलाव चार साल पहले अभूतपूर्व समर्थन देकर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया गया। वहीं, दूसरा बड़ा बदलाव अभूतपूर्व समर्थन देकर दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को सत्ता दी।

उन्होंने कहा,‘‘ जीएसटी, नोटबंदी और अब पेट्रोल तथा डीजल की बढती कीमतों ने उद्योग धंधों को बर्बाद कर दिया है। 540 करोड़ का राफेल 1670 करोड़ रुपए में खरीदा। राफेल वाला इनका क्या लगता है। पैसा कहा गया किसके पास चला गया।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही घोटालेबाज है।

‘हमारे देश में परंपरा नहीं है कि जो दोषी हो उसे चौराहे पर खड़ा करके मारा जाए’

जन अधिकार रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि नोटबंदी पूरी तरह से विफल रही। हमारे देश में यह परंपरा नहीं है कि दोषी को चौराहे पर खड़ा करके मारा जाए। हमारे देश में वोट के माध्यम से उन लोगों को दंडित किया जाता है जिन्होंने जनता से झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते सारे उद्योग चौपट हो गए और आज तक चौपट हैं।

सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि “देश के सर्वोच्च पद पर बैठे आदमी के अंदर अहम बैठ गया है कि मैं ही सब कुछ कर सकता हूं, मेरे अलावा कोई कुछ नहीं कर सकता। देश की राजनीति बदल रही है और चारों तरफ झूठ बोला जा रहा है, मीडिया पर केंद्र सरकार का नियंत्रण है।”

सिन्हा ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा अब भारत की जनता झूठ को बर्दास्त नहीं करेगी। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अगर मोदी अगली बार भी जीत गए तो भीख मांगने को भी रोजगार की श्रेणी में रख देंगे। सिंह ने केंद्र की नीतियों का विरोध करते हुए पेट्रोल की बढ़ती कीमत और डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमत का जिक्र करते हुए भाषण खत्म किया।

जनसभा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बागी तेवर दिखाते हुए मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा,‘‘ भले ही आप कहते हो कि मैं भाजपा का हूं लेकिन सबसे पहले मैं भारत का नागरिक हूं। पार्टी से पहले देश है।’’

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here