मुख्यमंत्री केजरीवाल का एजेंसियों को आदेश- सर्दियां खत्म होने तक झुग्गियों को न तोड़ा जाए

0

दिल्‍ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (15 दिसंबर) को कहा कि शहर की भू-स्वामित्व वाली सभी एजेंसियों से कहा कि वे सर्दी के मौसम तक झुग्गियों को न तोड़ें।

file photo- Linkis.com

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड, दिल्ली विकास प्राधिकरण और तीनों नगर निगमों के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री की झुग्गी नीति पर चर्चा के बाद यह कदम सामने आया है। सरकार के बयान के मुताबिक, केजरीवाल ने एजेंसियों से कहा है कि 28 फरवरी तक किसी भी झुग्गी में तोड़फोड़ न की जाए।

बयान में उन्हें उद्धृत करते हुए कहा गया, सर्दियों के जाने तक, कहें तो करीब 28 फरवरी 2018 तक कृपया झुग्गियों को न तोड़ें। बेहद ठंड है और मानवीय रुख अपनायें। उन्होंने एजेंसियों से कहा कि झुग्गियों में तोड़फोड़ करते समय प्रोटोकाल का अक्षरश: पालन करें।

केजरीवाल ने कहा कि उनमें से किसी को भी तत्काल किसी तोड़फोड़ नीति के कार्यढांचे का पालन किये बिना नहीं ढहाया जाना चाहिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, झुग्गी में रहने वालों को दूसरी जगह स्थापित किये बिना और उनके पुनर्वास के बगैर भविष्य में भी कोई तोड़फोड़ नहीं होनी चाहिये। अधिसूचित झुग्गी नीति के अनुसार बोर्ड तोड़फोड़ के मानक तैयार करेगा और यह दिल्ली की सभी एजेंसियों पर लागू होगा।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार जल्द ही ऐसी नीति आने वाली है, जिसमें सड़क पर कोई एक्सीडेंट हुआ, तो पीड़ित के किसी भी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती होने पर सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी। दिल्ली सरकार ने एक्सीडेंट विक्टिम पॉलिसी को मंजूरी दे दी है और इसको एलजी के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here