दिल्ली: ठंड से मौतों पर केजरीवाल ने LG पर साधा निशाना, निकम्मे अधिकारी की नियुक्ति का लगाया आरोप

0

इस समय देश की राजधानी दिल्ली और जोरदार कोहरे की चपेट में है। इसी बीच, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ठंड से हुई मौतों को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल पर निशाना साधा है और एक अधिकारी को नोटिस देने की बात कही है।

दिल्ली सरकार
फाइल फोटो

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (8 जनवरी) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मीडिया में खबर आई है कि ठंड के कारण 44 बेघरों की मौत हो गई। मैं DUSIB (दिल्ली अर्बन शेल्टर इंप्रूवमेंट बोर्ड) के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने जा रहा हूं। पिछले साल लापरवाही से मौत हुई। इस साल एलजी ने निकम्मे अधिकारी को नियुक्त कर दिया।’

केजरीवाल ने आगे कहा है, ‘एलजी ने अधिकारियों की नियुक्ति से पहले हमसे राय लेने से इनकार कर दिया। हम इस तरह कैसे सरकार चला सकते हैं?’

इधर, आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि जिस अधिकारी की नियुक्ति की गई थी, उनके सर्विस रिकॉर्ड को लेकर विधानसभा कमिटी ने नकारात्मक रिपोर्ट दी थी।

सीएम केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने भी उक्त अधिकारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, जिस अधिकारी को नियुक्त किया गया था विधानसभा की कमिटी ने उनके सर्विस रिकॉर्ड को लेकर नकारात्मक टिप्पणी की थी।

चीफ सेक्रटरी कुट्टी अपने अधिकारी का बचाव करने हाई कोर्ट पहुंच गए। एलजी कभी भी ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे।’ बता दें कि, सौरभ भारद्वाज के इस ट्वीट को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रि-ट्वीट भी किया है।

बता दें कि, इससे पहले भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेताओं ने दिल्ली में ठंड से बेघर लोगों की मौत लिए आम आदमी पार्टी(आप) सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here