कोरोना वायरस: सीएम केजरीवाल बोले- ‘LG साहब के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी है’

0

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार (8 जून) को केजरीवाल सरकार के उस फैसले को पलट दिया है जिसमें दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों और निजी अस्पतालों को दिल्लीवासियों के लिए आरक्षित कर दिया गया था। इस कदम से आप सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय के बीच टकराव बढ़ सकता है। उपराज्यपाल अनिल बैजल के फैसले पर आम आदमी पार्टी (आप) के तमाम नेताओं ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी है, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल खुद शामिल है।

केजरीवाल

बता दें कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की थी कि दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे अस्पतालों और निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस संकट के दौरान केवल दिल्लीवासियों का ही इलाज होगा। उन्होंने एक समिति की रिपोर्ट का हवाला दिया था जिसमें कहा गया था कि जून के अंत तक दिल्ली में 15,000 बिस्तरों की आवश्यकता होगी और यदि अन्य राज्यों के लोगों को यहां इलाज कराने की अनुमति दे दी गई तो यहां सभी बिस्तर तीन दिनों के अंदर ही भर जाएंगे।

उपराज्यपाल अनिल बैजल के फैसले पर अपनी प्रतिक्रियां देते हुए सीएम केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, “LG (उपराज्यपाल अनिल बैजल) साहिब के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी है। देशभर से आने वाले लोगों के लिए करोना महामारी के दौरान इलाज का इंतज़ाम करना बड़ी चुनौती है। शायद भगवान की मर्ज़ी है कि हम पूरे देश के लोगों की सेवा करें।हम सबके इलाज का इंतज़ाम करने की कोशिश करेंगे।”

वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा, “बीजेपी की राज्य सरकारें PPE किट घोटालों और वेंटिलेटर घोटालों में व्यस्त हैं। दिल्ली सरकार सोच समझकर, ईमानदारी से इस डिज़ास्टर को मैनेज करने की कोशिश कर रही है। यह बीजेपी से देखा नहीं जा रहा इसलिए LG पर दबाव डालकर घटिया राजनीति की है।”

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, “भाजपा ने दिल्ली में रहने वाले लोगों का जीवन संकट में डाल दिया है, भाजपा ने स्वीकार कर लिया है योगी और खट्टर की स्वास्थ्य सेवाएँ पूरी तरह से फ़ेल हो चुकीं हैं अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली के लाखों लोगों और डाक्टर्स के कमेटी की राय पर जो फैसला लिया BJP ने उसे LG से बदलवा दिया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here