ABVP की गुंडागर्दी के खिलाफ मांग को लेकर केजरीवाल आज करेंगे उपराज्यपाल से मुलाकात

0

दिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों में ABVP की हिंसक झड़प और हस्तक्षेप के बाद और देशभर में व्याप्त रोष को देखते हुए आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे।

आपको बता दे कि दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया था, जिसका नाम है- ‘मैं ABVP से नहीं डरती।’ जिसके बाद सेगुरमेहर कौर का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर एक आग की तरह फैल गयी। बाद में उन्हें ‘राष्ट्र विरोधी’ करार देते हुए सोशल मीडिया पर दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी भी मिलने लगी।

इसके अलावा कालेज कैम्पस में ABVP कार्यकर्ताओं की कार्यवार्ही और विरोध करने के हिंसक तरीके की कड़ी निदा की जा रही है। वहीं, सोशल मीडिया पर ABVP के खिलाफ कैंपेन चलाने के बाद दुष्कर्म की धमकियां पाने वाली कारगिल शहीद की बेटी ने कहा है कि अपने पिता की तरह वो भी देश के ल‌िए गोली खाने से नहीं झिझकेगी। कौर ने कहा कि वह देश के लिए गोली खाने के लिए तैयार हैं।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, दिल्ली विश्वविद्यालय, और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और छात्र आज गुरमेहर कौर के समर्थन में खालसा कालेज से कला संकाय तक मार्च निकालेंगे। इसके अलावा एनएसयूआई के भूख हड़ताल करने की खबर है। खबरों के मुताबिक छात्रों के मार्च में जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के भी शामिल होने की खबर है।

इसके साथ मार्च में गुरमेहर कौर के शामिल होने के बात भी की जा रही है। इसके अलावा आज गुरमेहर कौर के समर्थन में ABVP के खिलाफ मांग को लेकर केजरीवाल आज उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इस प्रकार के देशविरोधी नारे ABVP वाले खुद ही लगवाते है। गुरमेहर कौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here