दिल्ली: अब घर तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सेवा, सीएम केजरीवाल ने लॉन्च की मोबाइल मेडिकल सर्विस

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (3 नवम्बर) को वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सेवा की औपचारिक तौर पर शुरूआत करते हुए अपने आवास से एक मोबाइल मेडिकल वैन को हरी झंडी दिखायी।

केजरीवाल

इस अभियान का लक्ष्य है, दिल्ली शहर में रह रहे वंचित वर्गों तक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाना। अभियान के तहत राजधानी दिल्ली में अब मोबाइल मेडिकल वैन घूमेगी और लोगों को इलाज प्रदान कराएगी। आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया, जिसमें केजरीवाल मेडिकल वैन को झंडा दिखाकर रवाना कर रहे हैं। यह वैन एक तरह से चलता फिरता अस्पताल है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एक आधिकारिक बयान में कहा ‘वैन विभिन्न सुविधाओं से लैस होगी जो कि नैदानिक, प्रयोगशाला, मेडिकल जांच, मशविरा और प्राथमिक इलाज मुहैया कराएगी। मोबाइल क्लीनिक में एक चिकित्सक, नर्स और मेडिकल टेक्नोलाजिस्ट तैनात होंगे जो कि स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं मुहैया कराएंगे।’

मोबाइल मेडिकल वैन इस पहल का एक प्रमुख हिस्सा होगा और इसमें मेडिकल शिविर भी जोड़े जाएंगे जिससे अलशिफा मल्टीस्पेशिएलिटी अस्पताल, ओखला के 10 से 15 किलोमीटर के दायरे में आने वाले समुदायों को सुविधा मुहैया करायी जाएगी।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक सेवा भी शुरू की है। जिससे अधिक से अधिक लोग आसानी से अपना इलाज करवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here