जानिए, राजौरी गार्डन उपचुनाव सीट हारने के बाद भी केजरीवाल क्यों है खुश?

0

यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी जीत के बाद ईवीएम मशीनों पर लगातार सवाल उठा रहें आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अब यूपी निर्वाचन आयोग का साथ मिला है। यूपी निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर खुशी जताई है।

केजरीवाल
photo- Firstpost

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय चुनाव आयोग को खत लिखकर कहा है कि राज्य में मई में होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उनको 2006 के बाद की वोटिंग मशीनें मुहैया करवाई जाएं और ऐसा संभव न हो तो बैलेट पेपर से चुनाव करवाए जाएं।

Also Read:  80 AAP volunteers held for protest near Goa Assembly

जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि मुझे खुशी है कि यूपी निर्वाचन आयोग ने इस मामले पर कदम उठाया। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली निर्वाचन आयोग भी ऐसा ही करेगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत पर सबसे पहले मायावती ने सवाल उठाते हुए ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था और बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की थी। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एमसीडी चुनाव को देखते हुए इस मुद्दे को उठाया।

Also Read:  Delhi High Court sets aside Kejriwal govt order appointing 21 AAP MLAs as parliamentary secretaries.

आपको बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईवीएम संबंधी शिकायत को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी से भी मिल चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here