शशि थरूर का आरोप- केजरीवाल सरकार ने विकास से ज्यादा पैसे विज्ञापन पर खर्च किए

0
1

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल की तिरुअनंतपुरम सीट से सांसद शशि थरूर ने बुधवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने विकास से ज्यादा विज्ञापन और मार्केटिंग पर पैसे खर्च किए हैं।

शशि थरूर

शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा, ‘आप ने दिल्ली में विज्ञापन और मार्केटिंग पर विकास से ज्यादा पैसे खर्च किए हैं।’ दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल थरूर ने दावा किया, ‘पांच साल में एक भी नया अस्पताल नहीं बना। मौजूदा सरकारी अस्पतालों की भी अनदेखी की गई है।’

थरूर ने कहा, ‘आप सरकार ने 1000 मोहल्ला क्लीनिक का वादा किया था और सिर्फ 189 ऐसे क्लीनिक ही वह खोल पाई। इनमें भी 100 बेकार पड़े हैं। दिल्ली में हवा की गुणवत्ता भी सबसे खराब है।’

बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) को रिकॉर्ड जीत मिली थी, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर जीत प्राप्त की थी और 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी, कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

हालांकि, 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत हुई थी और वोट प्रतिशत के लिहाज से कांग्रेस दूसरे नंबर पर पहुंच गई थी जबकि आम आदमी पार्टी (आप) तीसरे नंबर पर खिसक गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here