केजरीवाल सरकार ने छात्रों को दिया तोहफा, इन स्टूडेंट्स को मिलेगा लाभ

0

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब दिल्ली के छात्रों को एक तोहफा देने जा रहीं है। दरअसल, दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी के छात्रों को एसी बसों में भी पास के जरिए सफर करने की सुविधा देने जा रही है।

kejriwal
(Mohd Zakir/HT Photo)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार(31 जुलाई) को परिवहन मंत्री को निर्देश दिया कि एसी बसों में स्टूडेंट पास लागू करने के प्रपोजल को जल्द लागू करने के लिए कदम उठाए जाएं। यह तोहफा केवल उन्हीं छात्रों के लिए है जो कॉलेज या दिल्ली सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मांग का ख्याल रखते हुए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर बताया कि इस प्रपोजल को जल्द मान लिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एसी बसों में पास लागू करने के प्रपोजल की फाइल तेजी से आगे बढ़ने लगी है और माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में इस बारे में घोषणा हो सकती है। यह तोहफा उन्हीं छात्रों को मिलेगा जो कॉलेज या दिल्ली सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने मुख्यमंत्री निवास पर जाकर स्टूडेंट्स के लिए एसी बसों के पास की मांग की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, स्टूडेंट्स का कहना है कि सीएम ने उनसे कहा कि काम एक महीने में पूरा हो जाएगा।

राष्ट्रीय राजधानी में डीटीसी की करीब 3750 बसें हैं और क्लस्टर स्कीम की 1650 बसें हैं। डीटीसी की 1275 एसी बसों को छोड़कर बाकी सभी नॉन एसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में स्टूडेंट पास लागू होता है। स्टूडेंट पास की दो कैटिगरी हैं, एक पास 100 रुपये में बनता है और एक कैटिगरी 150 रुपये के बस पास की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here