सत्येंद्र जैन के बचाव में उतरे केजरीवाल, बोले- ‘डटे रहना, टूटना मत’

0

सीबीआई ने धनशोधन को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की भूमिका के संबंध में प्रारंभिक जांच का मामला दर्ज किया है। यह मामला आयकर विभाग ने बेनामी लेन-देन निषेध अधिनियम के तहत सीबीआई को जांच के लिए सौंपा है।

इस मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्री सत्येंद्र जैन के बचाव में खुलकर उतर आए हैं। उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘आपने(सत्येंद्र जैन) कई बड़े माफिया से पंगा लिया है। आपको तोड़ने के लिए CBI जैसे सब हथियार इस्तेमाल करेंगे। डटे रहना। टूटना मत। ईश्वर आपके साथ है।’

क्या है मामला?

आरोप है कि जैन 2015-16 के दौरान लोक सेवक रहते हुए प्रयास इंफो सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 4.63 करोड़ रूपये के मनी लांड्रिंग में संलिप्त थे।

उन पर यह आरोप है कि वर्ष 2010 से 12 के बीच 11 करोड़ 78 लाख रुपये मैसर्स इंडोमेटल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के माध्यम से नगद राशि कोलकाता के एंट्री आपरेटर को दिए गए थे। आरोप है कि बाद में जैन ने गलत तरीके से प्राप्त इस धन का अपने द्वारा नियंत्रित कपंनियों के नाम पर दिल्ली में 27.69 करोड़ रुपये की कृषि भूमि खरीदने में इस्तेमाल किया।

वहीं, सत्येंद्र जैन ने अपने खिलाफ सीबीआई की प्रारंभिक जांच को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले भी यह मामला उठाया गया था और अब एमसीडी चुनाव से पहले भी जांच की बात कही जा रही है।उन्होंने कहा कि कि उन्हें हर रोज गिरफ्तार करने की धमकी दी जाती है, लेकिन वह इससे डरते नहीं हैं। बिना डर के जनता की भलाई के लिए वह काम करते रहेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here