भाजपा सांसद द्वारा दायर किये गए मानहानि के मुक़दमे में केजरीवाल को मिली ज़मानत

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से दर्ज कराई गई आपराधिक मानहानि की शिकायत के मामले में आरोपी के तौर पर तलब किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक अदालत ने शुक्रवार को जमानत दे दी। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट हरविंदर सिंह ने केजरीवाल के अदालत में पेश होने के बाद उन्हें 10 हजार रुपये के निजी मुचलके पर यह राहत दे दी।

Also Read:  कहाँ सो रही है ओडिशा सरकार,एंबुलैंस नही मिलने पर शव की हड्डिया तोड़ कंधे पर ढोया, दो दिन में दूसरी घटना

पीटीआई भाषा की एक खबर के अनुसार, अदालत ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 6 अगस्त रखी है। दक्षिण दिल्ली संसदीय क्षेत्र के सांसद बिधू़ड़ी की ओर से दर्ज कराई गई आपराधिक मानहानि की शिकायत के मामले में केजरीवाल को इस साल फरवरी में एक आरोपी के तौर पर तलब किया गया था। यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि) के तहत दर्ज कराया गया था। बिधूड़ी ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने एक समाचार चैनल को साक्षात्कार देने के दौरान उनकी मानहानि की।

Also Read:  ब्राह्मणों के ‘पंडित’ टाइटल पर सवाल उठाने वाले वसुंधरा सरकार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज

उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल ने साक्षात्कार के दौरान झूठ बोलते हुए कहा था कि बिधूड़ी और कांग्रेस के एक नेता के खिलाफ मामले लंबित हैं लेकिन दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही। बिधूड़ी ने दावा किया कि उनके खिलाफ कोई मामला लंबित नहीं है और केजरीवाल ने ऐसा बयान देकर उनकी मानहानि की है।

Also Read:  स्कूल कर रहे हैं बंद करने के दिल्‍ली सरकार के आदेश पर राजनीति : मनीष सिसोदिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here