सभी सातों सीटों पर जीत की भविष्यवाणी करने के बाद केजरीवाल बोले- दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य पर अपना रुख स्पष्ट करें कांग्रेस

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि इस बार दिल्ली के लोग प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजधानी के पूर्ण राज्य के लिए वोट देंगे। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने कांग्रेस से दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा।

केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि, आने वाले चुनाव दिल्ली वालों के लिए बेहद ज़रूरी है। दिल्ली के लोगों ने प्रधानमंत्री का चुनाव करने के लिए अतीत में मतदान किया है। इस बार दिल्ली के लोग प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं बल्कि पूर्ण राज्य के लिए वोट देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य के नाम पर धोखा दिया है। बीजेपी और कांग्रेस अपना पक्ष साफ करें।

बता दें कि सीएम केजरीवाल का यह बयान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने आधिकारिक रूप से पुष्टि की थी कि उनकी पार्टी दिल्ली में इस साल के लोकसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगी।

सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि, “मैं कांग्रेस पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को बताना चाहता हूं। यह पूरी तरह से आप पर निर्भर है। कांग्रेस को यहां (दिल्ली) सभी सात सीटें जीतनी हैं। बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना होगा।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) पहले ही दिल्ली की सात सीटों में से छह के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। दिल्ली में सातों सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here