आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन के परिवार को केजरीवाल ने किया 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान

0

दिल्ली के जंतर-मंतर पर सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन (OROP) के मामले पर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या के बाद दिल्ली सरकार ने पूर्व सैनिक के परिवार को  एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया।

अंतिम संस्कार के लिए राहुल गांधी ग्रेवाल के गांव बामला पहले ही पहुंच चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे।

Also Read:  नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद, राहुल गांधी ने सरकार से पूछा - 'क्या अब आप सुप्रीम कोर्ट को 'राष्ट्रविरोधी' कहेंगे?'
पूर्व सैनिक रामकिशन
Photo: Indian Express

दिल्‍ली की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा पीड़‍ित परिवार को एक करोड़ का मुआवजा देने का ऐलान करने के अलावा हरियाणा सरकार भी 10 लाख रुपए का मुआवजा और परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देगी।

Also Read:  ट्विटर यूर्जस हैरान क्यों पीएम मोदी ने 'मित्रो' शब्द का एक बार भी नहीं किया इस्तेमाल

उधर, देर रात दिल्ली पुलिस की हिरासत से रिहा हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि वन रैंक वन पर पीएम मोदी ने झूठ बोला है और उन्हें सैनिकों से माफी मांगनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी के फर्जी राष्ट्रवाद की पोल खुल गई।

Also Read:  दिल्ली में प्रदूषण: इस प्रदूषण में 10 घंटे रहना मतलब 42 सिगरेट पीना

गौरतलब है कि वन रैंक वन पेंशन को लेकर धरना दे रहे पूर्व सैनिक रामकिशन ने मंगलवार को जहर खा लिया था जिसके बाद उन्‍हें दिल्‍ली के आरएमएल अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here