JDU नेता केसी त्यागी बोले- BJP के साथ अब ‘निकाह-ए-हलाला’ नहीं हो सकता

0

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पिछले एक महीने से लगातार मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) नेता सुशील कुमार मोदी उन पर और उनके मंत्री बेटों पर एक के बाद एक घोटाले का आरोप लगा रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने भी झटका देते हुए कहा है कि चारा घोटाले के हरेक मामले में अब लालू यादव को ट्रायल का सामना करना पड़ेगा।

फोटो: न्यूज 24

इस घटनाक्रम के बीच बिहार की सियासत गर्म हो गई है। बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं। बता दें कि वर्षों तक साथ रहे और फिर धुर विरोधी हुए नीतीश कुमार ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक और फिर नोटबंदी का मुखर होकर समर्थन किया और सरकार को इसके लिए बधाई भी दी थी।

दरअसल, इन घटनाक्रमों से बीजेपी को ऐसा लग रहा है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले नए राजनीतिक समीकरणों और गठबंधनों के बनने का रास्ता खुल जाएगा। बीजेपी चाहती है कि नीतीश कुमार महागठबंधन तोड़कर उनके साथ गठबंधन सरकार बनाएं।हालांकि, इस बीच जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने शनिवार(13 मई) को न्यूज 24 के एक कार्यक्रम में इन संभावनाओं को सिरे से खारिज कर दिया। एक सवाल के जवाब में त्यागी ने कहा कि, ‘बीजेपी से हमारा तलाक हो गया है, इद्दत की मियाद (तीन महीना) भी खत्म हो गई है। इनके(बीजेपी) साथ निकाह-ए-हलाला नहीं हो सकता।’ साथ ही उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें।

त्यागी ने कहा कि नोटबंदी कालेधन की समाप्ति‍ के लिए एक बड़ा कदम था, हमने उसका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर किसी को सवाल नहीं उठाने चाहिए। हालांकि, उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किसानों को एमएसपी से 50 फीसदी ज्यादा कीमत देने की घोषणा की थी, लेकिन किसानों को बीजेपी ने कोई फायदा नहीं दिया।

बता दें कि नीतीश कुमार पहले बीजेपी के साथ करीब आठ साल तक (2005 से 2013 तक) बिहार में गठबंधन सरकार चला चुके हैं। इसके अलावा केंद्र की वाजपेयी सरकार में भी जेडीयू सहयोगी रह चुकी है। जेडीयू 18 वर्षों तक एनडीए गठबंधन में शामिल रही है, लेकिन साल 2013 में नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद नीतीश कुमार ने एनडीए से अपना नाता तोड़ लिया था।

अगले स्लाइड में देखें वीडियो, कश्मीर के हालात पर रिफत जावेद के सवाल पर क्या बोले जितेंद्र सिंह?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here