‘कौन बनेगा करोड़पति’ में अमिताभ बच्चन की कम्पयूटर स्क्रीन पर क्या चलता है पीछे बैठे शख्स ने खोल दिया राज

0

अमिताभ बच्चन के मशहूर टीवी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के बारें में पहली बार एक ऐसी जानकारी सामने आना का दावा किया जा रहा है जो अब से पहले इस गेम शो को देखने वाले दर्शकों को नहीं पता थी। आमतौर पर यह समझा जाता है कि किसी भी सवाल का जवाब अमिताभ बच्चन की कम्पयूटर स्क्रीन पर पहले से आ जाता है या उनको पूरी प्रश्नावली मालूम होती है?

अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 9वें सीजन में एक कंटेस्टेंट ने बहुत बड़ा राज खोला है। इनका नाम है अभिनव पांडे। अभिनव ‘फास्टर फिंगर’ वाली सीट पर अमिताभ बच्चन के बिल्कुल पीछे बैठे थे। केबीसी के कंटेस्टेंट अभिनव पांडे ने शो में 12.50 लाख रुपये जीते। अभिनव ने बताया कि वे ‘फास्टर फिंगर’ वाली सीट पर बैठे थे अमिताभ बच्चन के बिल्कुल पीछे। वहां से उनकी नजर बिग-बी के कम्प्यूटर स्क्रीन पर थी और शो के दौरान वे बहुत सी बातों पर ध्यान दे रहे थे।

Also Read:  अमिताभ बच्चन समाज सेवा के नाम पर ये क्या कर बैठे?

अभिनव पांडे के मुताबिक अमिताभ बच्‍चन का कंप्‍यूटर शायद रिस्‍पॉन्सिव है। वह शायद कॉन्‍टेंट स्‍किप करने के साथ ही उसे थोड़ा-बहुत ऑपरेट भी कर सकते हैं। हालांकि टाइमर और सवाल सेट करने वाला कंप्‍यूटर ऑपरेटर किसी दूसरे कमरे में बैठता है। वहीं कंटेंस्‍टेंट का कंप्यूटर अनरिस्‍पॉन्‍सिव होता है और वह कॉन्‍टेंट में कोई बदलाव नहीं कर सकते हैं।

Also Read:  बलात्कारी बाबा राम रहीम और डेरा के 504 खातों में मिले 75 करोड़ रुपये, सरकार ने सभी खातों को किया जब्त

अमिताभ बच्चन के कम्प्यूटर स्क्रीन पर एक ब्लैक जोन होता है जिसके जरिए दोनों कम्प्यूटर ऑपरेट होता है और उसी में शो का सारा कंटेंट लिखा होता है। अमिताभ के द्वारा पूछे गये सवालों के ऑप्शन, जीते हुए रुपयों की लिस्ट और कौन सी लाइफलाइन यूज हुई कौन सी नहीं ये सारी जानकारी उनके कम्प्यूटर पर होती है।

Also Read:  मालेगांव ब्लास्ट केस: कर्नल पुरोहित को मिली जमानत पर विपक्ष ने उठाए सवाल

उनके द्वारा पूछे गये सवालों के ऑप्शन, जीते हुए रुपयों की लिस्ट और कौन-कौन सी लाइफलाइन यूज हुई कौन-सी नहीं, ये सारी जानकारी उनके कम्प्यूटर पर होती है। इसके अलावा कंटेस्टेंट की डिटेल साइड में दी होती है। इसके साथ ही फोनोफ्रेंड की डिटेल भी उसी में होती है, जिसे वे कम्प्यूटर स्क्रीन पर देखकर बोलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here