कजाकिस्तान: 100 यात्रियों को ले जा रहा प्लेन क्रैश, 14 लोगों की मौत, 35 घायल

0

कजाकिस्तान के अलमाटी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, हादसे में कम से कम 14 लोग मारे गए हैं और करीब 35 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हो गए है। विमान में 100 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे।

कजाकिस्तान

विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद कंक्रीट के बाड़े और दो मंजिला भवन से टकरा गया था। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर विमान ने अपना संतुलन खो दिया। फिलहाल, रेसक्यू ऑपरेशन जारी है और विमान में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम चल रहा है।

कजाकिस्तान के अल्माटी हवाईअड्डे ने अपने फेसबुक पन्ने पर एक बयान में कहा कि कोई आग नहीं लगी थी। हादसे के तुरंत बाद राहत कार्य शुरू हो गया। विमान नूर-सुल्तान जा रहा था। विमान की पहचान मध्यम आकार के दो टबरेफैन वाले जेट एयरलाइनर फोक्कर-100 के रूप में हुई है। विमान का निर्माण करने वाली कंपनी 1996 में दिवालिया हो गई और उसके अगले ही साल फोक्कर-100 विमानों का निर्माण रुक गया।

एएफपी की खबर के अनुसार कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्त तोकायेव ने पीड़ित परिवारों को अनुग्रह राशि देने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट किया कि हादसे के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को कानून के मुताबिक कड़ी सजा दी जाएगी। तोकायेव ने कहा कि हादसा किन परिस्थितियों में हुआ, इसकी जांच करने के लिए एक सरकारी आयोग का गठन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here