कश्मीर: उर्दू अखबार की सराहनीय पहल, फ्रंट पेज पर मास्क लगा पाठकों से की पहनने की अपील

0

देश के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में भी घातक कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना महामारी का अभी तक कोई इलाज नहीं निकल सका है, इस बीमारी से बचाव का एकमात्र तरीका सिर्फ सावधानी है। इस बीमारी से बचने के लिए दो गज की दूरी और ‘मास्क’ पहनना बहुत जरूरी है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर के एक लोकल उर्दू अखबार ने सराहनीय पहल की है, जिसकी सोशल मीडिया यूजर्स जमकर तारीफ कर रहे है। अखबार ने अपने फ्रंट पेज पर एक मास्क लगाते हुए पाठकों से इसे पहनने की अपील की है, ताकि इस महामारी पर काबू पाया जा सके।

कश्मीर

कश्मीर के इस लोकल उर्दू अखबार का नाम ‘रोशनी’ है। उर्दू अखबार ने अपने पाठकों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करना नया तरीका अपनाया है। मंगलवार को जब यह अखबार स्थानिय लोगों के घर पहुंचा तो अखबार के पहले पन्ने पर मास्क लगा हआ था। यह देखकर हर कोई दंग रह गया। मास्क वाले पेज पर उर्दू में लिखा गया था कि ‘मास्क का इस्तेमाल जरूरी है’। इस संदेश के साथ एक ऐरो बनाया गया है जो बाएं साइड पेज पर प्लास्टिक के अंदर लगाए गए मास्क की ओर इशारा कर रहा है।

अखबार के साथ दिया गया मास्क बकायदा एक प्लास्टिक के अंदर रखा गया था। अखबार के साथ मास्क देखकर लोगों ने इसकी तारीफ की, सोशल मीडिया पर अखबार की इस पहल को जमकर सराहा गया। गौरतलब है कि, कोरोना काल में जहां घरों तक अखबार पहुंचना भी एक वक्त में मुश्किल हो चला था और लोगों ने डर की वजह से अखबार खरीदने तक बंद कर दिए गए थे।

जम्मू कश्मीर में सोमवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे अधिक 751 नए मामले सामने आए। वहीं 10 और मरीजों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 254 हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here