कश्मीर में कड़ाके की सर्दी, पारा पहुंचा शून्य से नीचे

0

कश्मीर के अधिकतर इलाकों में जबर्दस्त ठंड पड़ रही है जहां रात का तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है. लद्दाख के करगिल शहर में सबसे ठंडी रात दर्ज की गई जहां तापमान शून्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

श्रीनगर का तापमान शून्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से चार डिग्री सेल्सियस कम है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यहां के तापमान में कल की तुलना में थोड़ा सुधार दर्ज किया गया है. कल यहां का तापमान शून्य से 2.7 डिग्री कम दर्ज किया गया था।

Also Read:  जीत से पता चलता है कि लोग PM मोदी को काम करने वाला व्यक्ति मानते हैं: अमेरिकी विशेषज्ञ

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में करगिल सबसे ठंडा स्थान रहा और रात में यहां का तापमान शून्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस कम रहा. उन्होंने बताया कि लेह शहर का तापमान भी शून्य से 8.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा. लंबे समय तक शुष्क मौसम के बाद यहां ठंडी हवाएं चल रही हैं।

कश्मीर

Congress advt 2

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में कल का तापमान शून्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. कल यहां का तापमान शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस कम था. दक्षिणी कश्मीर का कोकरनाग शहर ही केवल ऐसा स्थान रहा, जहां रात का न्यूनतम तापमान शून्य से अधिक रहा. यहां रात का तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also Read:  मिस्ट्री वूमैन की बांहों में ये क्या कर रहे है रणबीर कपूर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

भाषा की खबर के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर के पहलगाम में तापमान शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस कम रहा जो घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा. उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग में तापमान शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा. यहां का तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

Also Read:  हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने जारी किया पोस्टर, कश्मीरी युवाओं को दी धमकी

दक्षिणी कश्मीर के काजीगुंड का तापमान शून्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. इससे पहले भी यहां का तापमान इतना ही था. मौसम विभाग के अधिकारियों ने 20 नवंबर तक आम तौर पर मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है. हालांकि उन्होंने अगले दिन हल्की बूंदाबांदी होने का भी पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here