हरियाणा: महेंद्रगढ़ के बाद अंबाला में कश्मीरी छात्र के साथ मारपीट

0

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में दो कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ की अब राज्य से ऐसा ही एक और मामला सामने आया है।

प्रतिकात्मक फोटो

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, बुधवार दोपहर अंबाला जिले के मुलाना में एक और कश्मीरी छात्र का उत्पीड़न किया गया। पीड़ित छात्र का नाम मुदसिर अहमद बताया जा रहा है जो श्रीनगर के सोउरा इलाके का निवासी है। मुदसिर हरियाणा की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से रेडियॉलजी से गैजुएशन कर रहे हैं।

ख़बर के मुताबिक, बुधवार दोपहर जब वह अपने सहपाठी के साथ हॉस्टल लौट रहे थे तो कैंपस के बाहर पेट्रोल पंप के पास यूनिवर्सिटी के ही कुछ छात्रों ने कथित रूप से उनके साथ मारपीट की, उनमें से कुछ हमलावर उसी हॉस्टल में रहने वाले बताए जा रहे हैं।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मुलाना पुलिस स्टेशन के एसएचओ राजेश कुमार ने इस बात की पुष्टि की। हालांकि, पुलिस का कहना है कि पीड़ित छात्र ने मामले में शिकायत दर्ज कराने से मना कर दिया है।

ख़बर के मुताबिक, मुदसिर इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की आस लगा रहे हैं इस वजह से ही उन्होंने मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कराई है।

गौरतलब है कि, इससे पहले हरियाणा से 3 फरवरी को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में केंद्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे एक कश्मीरी छात्र को कुछ स्थानीय लोगों ने बुरी तरह से पीट दिया था। घटना के समय पीड़ित छात्र जावीद इकबाल जगल जुम्मे की नमाज पढ़ने गए थे।

इस हमले में घायल हुए कश्मीरी छात्र जावेद इकबाल जगल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बता दें कि, जावीद इकबाल की पिटाई पर जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने सख्त नाराजगी जताई थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here