कश्मीरी टैक्सी चालक तारिक अहमद ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पर्यटक का बैग और 10 लाख रुपये का कीमती सामान लौटाया

0

क्या आपने कभी यह सोचा है कि किसी टैक्सी में आपका लगभग 10 लाख रुपये का सामान बैग सहित छूट जाए और वह आपको वापस भी मिल जाए। शायद नहीं न! लेकिन, ईमानदारी की एक ऐसी मिसाल सामने आई है जिससे साबित होता है कि देश-दुनिया में ईमानदारी और सच्चाई आज भी जिंदा है। जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिला में एक कश्मीरी टैक्सी चालक ने एक सैलानी परिवार के खोए हुए बैग को वापस कर दिया।

टैक्सी चालक
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बैग में लगभग 10 लाख रुपये का सामान था। शोपियां जिला का रहने वाला टैक्सी चालक तारिक अहमद भोपाल के इस परिवार को चार दिन पहले प्रसिद्ध अहरबाल झरने पर लाया था। यात्रा से लौटने के बाद वह परिवार अपना बैग गाड़ी में ही भूल गया।

पर्यटन विभाग के सूत्रों ने कहा, “तारिक ने बैग के मालिक का पता लगाने के लिए बहुत मेहनत की। बैग में नकदी, सोना और स्मार्टफोन मिलाकर लगभग 10 लाख रुपये का सामान था।” उन्होंने कहा कि अहमद की नेकी और ईमानदारी पर बैग पाने वाले परिवार ने आभार जताया है।

ख़बरों के मुताबिक, अपनी इस ईमानदारी के बदले तारिक ने पर्यटकों से कुछ भी लेने से इनकार कर दिया। तारिक की इस ईमानदारी की इलाके में खूब चर्चा हो रही है और लोग कह रहे हैं कि उन्होंने अपने कर्म से सभी कश्मीरियों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here