कश्मीर : घर के दरवाजे पर खड़े 12 साल के बच्चे की पैलेट फायरिंग में मौत, श्रीनगर में लगा कर्फ्यू

0

श्रीनगर में एक नाबालिग लड़के की मौत के बाद शहर में कफ्र्यू जारी है। नगर के सफाकदल इलाके में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष में वह जख्मी हो गया था।

श्रीनगर के सैदपोरा का रहना वाला 12 साल का जुनैद अहमद भट्ट अपने घर के बाहर खड़ा था और तभी पैलेट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस ने बताया कि इलाके में झड़प के बाद सुरक्षाबलों को पैलेट गन का इस्तेमाल करना पड़ा. हालांकि पुलिस सूत्रों ने साथ ही बताया कि जुनैद उस प्रदर्शन का हिस्सा नहीं था. एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, ‘वह शहर के सैदपोरा में अपने घर के मुख्य द्वार पर खड़ा था, तभी उसे कई छर्रे लगे।’

Also Read:  5 बल्लेबाज असफल हुए तो क्या कर पाएंगे 5 गेंदबाज?

सिर और छाती में दर्जनों छर्रे लगने की वजह से जुनैद गंभीर रूप से घायल हो गया था. स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज (एसकेआईएमएस) भर्ती कराया था, जहां उसने आज दम तोड़ दिया।

Also Read:  Kashmiri separatist leaders placed under house arrest ahead of NSA-level talks
Congress advt 2

भाषा की खबर के अनुसार, अधिकारी ने कहा कि घाटी के बाकी हिस्सों में लोगों के जमा होने पर पाबंदियां लागू रहेंगी जबकि कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।

बीती आठ जुलाई को सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था जिसके बाद 92 दिनों से कश्मीर में जन जीवन प्रभावित है।

Also Read:  India rejects Sharif's 'peace initiative' to de-militarise Kashmir

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष में दो पुलिसकर्मियों सहित 84 लोगों की मौत हो गई है जबकि हजारों लोग जख्मी हुए हैं। अशांति का यह दौर कल चौथे महीने में दाखिल हो गया। दुकानें, कारोबारी प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप, शैक्षिक संस्थान बंद हैं जबकि सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here