VIDEO: कश्मीर में उग्र भीड़ ने चोटी काटने के शक मानसिक रोगी को बुरी तरह पीटा, पुलिस ने बचाई जान

0

देश में भले ही चोटी कटने की घटनाओं पर ब्रेक लग गया हो लेकिन इन दिनों जम्मू-कश्मीर में चोटी कटने की घटना सुर्खियों में बनी हुई है। इन दिनों यहां पर भीड़ शक के आधार पर किसी को भी रोक कर पीट देती है, जिसका ताजा उदाहरण देखने को मिला है।

चोटीकटवा के आतंक से गुजर रहे कश्मीर के लोगों ने शुक्रवार को एक मानसिक रूप से रोगी व्यक्ति की पिटाई कर दी। गनीमत यह रही कि पुलिस ने उस व्यक्ति को सही वक्त पर बचा लिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कश्मीर

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, पुलिस के एक प्रवक्ता ने इस मामले के बारे में बताया कि उसे सूचना मिली थी कि यहां से 52 किलोमीटर दूर सोपोर के फल बाजार में स्थानीय लोगों की भीड़ ने कथित चोटीकटवा को घेर रखा है। खबर मिलते ही तत्काल पुलिस का एक दल घटनास्थल पहुंचा। वहां पहुंचते ही पुलिस ने देखा कि भीड़ एक व्यक्ति को बुरी तरह पीट रही है।

इस मारपीट के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने वहां घास में आग लगाकर चोटीकटवा के संदेह में पकड़े गए व्यक्ति को उसमें जलाने का भी प्रयास किया। वहीं कुछ लोगों ने उस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की भी कोशिश की थी। पीड़ित व्यक्ति का नाम वसीम अहमद है जिसे पुलिस ने तुरंत उग्र भीड़ से छुड़वाया।

लोगों की भीड़ ने मानसिक रोगी को इतना पीटा है कि उसकी हालत गंभीर है। उसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर घटना में शामिल लोगों की पहचान की है। कश्मीर के विभिन्न भागों में पिछले एक माह में चोटी कटने की 130 से अधिक घटनाएं हुई हैं।

इसी बीच घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। इसमें दिख रहा है कि दर्जनों लोग एक अर्धनग्न व्यक्ति को पीट रहे हैं और इस दौरान उसे जिंदा जलाने की भी कोशिश कर रहें है। वहीं वीडियो के शुरुआत में दिख रहा है कि, एक शख्स को डल झील में डुबोकर मारने की कोशिश भी की गई। लेकिन गनीमत यह रही कि पुलिस ने समय रहते हुए दोनों को बचा लिया।

बता दें कि पिछले महीने राज्य के कई इलाकों से चोटी कटने की करीब 100 घटनाएं सामने आ चुकी हैं। चोटी कटने की घटना से गुस्साए लोग अभी तक कई मासूम लोगों को संदेह के आधार पर पीट चुके हैं।

देखिए घटना का वीडियो

कश्मीर पुलिस ने पेश की शानदार मिसाल, तुरन्त कार्रवाई कर बचाई द…

कश्मीर पुलिस ने पेश की शानदार मिसाल, तुरन्त कार्रवाई कर बचाई दो लोगों की जान

Posted by जनता का रिपोर्टर on Friday, 20 October 2017

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here