पाक ने फिर अलापा कश्मीर राग, PM नवाज शरीफ ने भारत के खिलाफ उगला जहर

0

अभी हाल में एक पाकिस्तानी मंत्री ने यह दावा किया था कि भारत में पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के बाद भारत-पाक के बीच एक बार फिर वार्ता शुरू हो सकती है, लेकिन कश्मीर को लेकर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है। इस बार पाकिस्तानी सेना के साथ-साथ पीएम नवाज शरीफ ने भी रविवार(5 फरवरी) को अपनी शराफत छोड़ भारत के खिलाफ जहर उगला। नवाज ने बंटवारे का जिक्र करते हुए कश्मीर को भारत और पाक बंटवारे का अधूरा एजेंडा बताया है।

फाइल फोटो।

नवाज ने कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने और इसमें तीसरे पक्ष की मध्यस्थता का रास्ता खोलने की कोशिश की है। शरीफ ने कहा कि कश्मीर विवाद का हल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव से ही मुमकिन हो सकती है। एक तरफ मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज शईद को नजरबंद कर विश्व समुदाय को यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि वह आतंक के खिलाफ है, वहीं, दूसरी तरफ नवाज शरीफ ने कहा कि कश्मीर विवाद के हल के बिना क्षेत्र में शांति और विकास संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों की मदद से अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने कश्मीर के लोगों को आत्म निर्णय का अधिकार दिया हुआ है, लेकिन भारत ने पिछले सात दशकों से कश्मीरियों को इस अधिकार से वंचित रखा हुआ है।

साथ ही पीएम के शह पर पाकिस्तानी सेना ने भी कश्मीर की जनता के साथ एकजुटता दिखाने के लिए एक वीडियो और गीत जारी किया है। यह गाना पाक सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने सोशल मीडिया पर जारी किया है।

यह गीत पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मनाए जाने वाले ‘कश्मीर दिवस’ के मौके पर जारी किया गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान कश्मीर एजेंडे को हवा देने के लिए हर वर्ष पांच फरवरी को ‘कश्मीर दिवस’ का आयोजन करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here