LIVE: मरीना बीच पर होगा एम. करुणानिधि का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन के दौरान मची भगदड़ में 2 लोगों की मौत

0

द्रमुक अध्यक्ष एम. करूणानिधि का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार (7 अगस्त) शाम चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया। कावेरी अस्पताल में भर्ती 94 वर्षीय नेता ने शाम 6 बजकर 10 मिनट पर अंतिम सांस ली। इस बीच एम करुणानिधि के निधन के बाद उनके अंतिम संस्‍कार की जगह को लेकर जारी विवाद समाप्त हो गया है। मद्रास हाईकोर्ट ने मरीना बीच पर करुणानिधि का अंतिम संस्कार कराए जाने की इजाजत दे दी है।

PTI

दरअसल तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को विपक्षी द्रमुक को उसके दिवंगत नेता पूर्व मुख्यमंत्री एम. करूणानिधि को दफनाने के लिए मरीना बीच पर जगह देने से इनकार कर दिया था और उसे इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री सी राजगोपालचारी और के कामराज के स्मारकों के समीप जगह देने की पेशकश की थी। जिसके बाद सरकार के इस कदम पर विवाद पैदा हो गया।

द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने करुणानिधि के लंबे सार्वजनिक जीवन को याद करते हुए मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी को पत्र लिखा था और उनसे मरीना बीच पर दिवंगत नेता के मार्गदर्शक सी एन अन्नादुरई के समाधि परिसर में जगह देने की मांग की थी। स्टालिन ने अपने पिता के निधन से महज कुछ ही घंटे पहले इस संबंध में मुख्यमंत्री से भेंट भी की थी।

करुणानिधि के पूर्ववर्ती अन्नादुरई का जब निधन हुआ था, तब वह मुख्यमंत्री थे। द्रमुक कार्यकर्ताओं ने तत्काल ही प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। उन्होंने मरीना बीच पर करुणानिधि को दफनाने के लिए जगह की मांग की। डीएमके ने मद्रास हाईकोर्ट में अपील की है, जिस पर देर रात के बाद आज सुबह दोबारा सुनवाई शुरू हुई। मरीना बीच पर करुणानिधि के अंतिम संस्कार को लेकर मद्रास हाई कोर्ट में सुनवाई जारी है।

देखिए लाइव अपडेट्स:-

  • एम. करुणानिधि की एक झलक पाने के लिए बेकाबू हुई भीड़, 2 की मौत, कुछ लोगों के जख्मी होने की खबर
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई के राजाजी हॉल पहुंचकर एम. करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित की।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई के राजाजी हॉल पहुंचकर एम. करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान पीएम मोदी ने करुणानिधि के परिजनों से भी मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया।
  • एम. करुणानिधि को अंतिम विदाई देने राजाजी हॉल पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी
  • मद्रास हाईकोर्ट द्वारा मरीना बीच पर करुणानिधि का अंतिम संस्कार कराए जाने की इजाजत देते ही राजाजी हॉल के बाहर जमा हजारों डीएमके समर्थकों में खुशी की लहर
  • मरीना बीच पर ही होगा एम. करुणानिधि का अंतिम संस्कार, मद्रास हाईकोर्ट ने दी इजाजत
  • LIVE: मरीना बीच पर एम. करुणानिधि का अंतिम संस्कार होगा या नहीं?, मद्रास हाईकोर्ट का थोड़ी देर में आ सकता है फैसला
  • एम. करूणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई एयरपोर्ट पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी थोड़ी देर बाद पहुंचने वाले हैं।
  • मरीना बीच पर करुणानिधि का अंतिम संस्कार होगा या नहीं? मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है।
  • करुणानिधि का पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई स्थित राजाजी हॉल में रखा गया है, जहां देश भर के नेता, अभिनेताओं के साथ आम लोगों का तांता लगा हुआ है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी आज वहां पहुंचने वाले हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here