करुण नायर ने तिहरा शतक लगाकर रचा इतिहास, गैरी सोबर्स के आए बराबर

0

टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच के चौथे दिन करुण नायर  के तिहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड पर पहली पारी में 282 रन की बढ़त हासिल की। जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 2 रन बनाए।

करुण नायर

नवोदित करुण नायर ने सोमवार को इतिहास रच दिया। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्‍ट शतक ही तिहरे शतक के रूप में बनाकर वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज सर गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की।

भारत के युवा बल्‍लेबाज करुण नैयर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई टेस्‍ट में तिहरा शतक जड़ दिया है। नैयर ने कॅरियर के तीसरे ही टेस्‍ट में यह उपलब्धि हासिल कर ली। सीरीज के पांचवें टेस्‍ट के चौथे दिन उन्‍होंने 381 गेंदों का सामना करते हुए 32 चौकों और चार छक्‍क‍ों की मदद से ट्रिपल सेंचुरी पूरी।

मीडिया रिपोट्स के अनुसार, भारत की ओर से तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज हैं। करुण नायर ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक की ओर से 34 रन पर मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और 381 गेंदों में तिहरा शतक पूरा किया, जबकि 308 गेंदों में दोहरा शतक लगाया। इससे पहले उन्होंने 185 गेंदों में करियर का पहला टेस्ट शतक पूरा किया।

इस दौरान उनका साथ आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने दिया। अश्विन ने करियर की 10वीं फिफ्टी पूरी की। अश्विन 67 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने। उन्होंने नायर के साथ 181 रनों की साझेदारी की। रवींद्र जडेजा ने 55 गेंदों में 51 रनों (एक चौका, दो छक्के) की पारी खेली। उन्होंने नायर के साथ 138 रन जोड़े। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो विकेट, जबकि मोईन अली, आदिल राशिद, लियाम डॉसन और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here