VIDEO: राहुल गांधी ने कर्नाटक में साइकिल चलाकर तेल की ऊंची कीमतों का किया विरोध

0

कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जबरदस्त खींचातानी चल रही है, चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (7 मई) को कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर तेल की ऊंची कीमतों का विरोध किया। इसके बाद में उन्होंने बैलगाड़ी पर चढ़कर वहां जुटे लोगों को संबोधित किया।

PHOTO: @MahilaCongress

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बीजेपी नीत सरकार आम आदमी से धन लेकर अपने अमीर दोस्तों को देना चाहती है। उन्होंने सरकार से लोगों को यह जवाब देने को कहा कि वह देश में पेट्रोल का दाम कम क्यों नहीं कर रही है? राहुल ने अपने प्रचार अभियान को जारी रखते हुए कोलार के मालुरू में पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ साइकिल चलाकर विरोध मार्च का नेतृत्व किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया भर में पेट्रोल के दाम गिर रहे हैं जबकि भारत में यह अभी तक ऊंचाई पर हैं। उन्होंने कहा कि पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम 140 डॉलर प्रति बैरल थे जो अभी 70 डालर प्रति बैरल हैं। लिहाजा सरकार करोड़ों रुपये बचा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि आप लोगों से यह क्यों नहीं कहते कि आप पेट्रोल एवं डीजल पर जीएसटी नहीं लगाना चाहते? आप आम आदमी से पैसे लेना चाहते हैं और इसे अपने पांच या दस उद्योगपति मित्रों को देना चाहते हैं। इसके अलावा राहुल गांधी ने सवाल किया कि अच्छे दिन का वादा करने वाली सरकार इस पर खामोश क्यों है।

राहुल ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के कुछ नेताओं के पुराने बयानों से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने वर्ष 2014 से पेट्रोल/एलपीजी/डीजल पर कर से 10 लाख रुपये का संग्रह किया। इसके बावजूद हमारे नागरिकों को कोई राहत नहीं दी गई।

राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की ऊंची कीमतों का किया विरोध

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (7 मई) को कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर तेल की ऊंची कीमतों का विरोध किया। यह वीडियो सौरभ राय (@SaurabhRai_INC) के ट्विटर अकाउंट से लिया गया है।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Monday, May 7, 2018

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here