कर्नाटक: रोशन बेग के बयान पर संकट में कर्नाटक कांग्रेस, मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने रद्द की दिल्ली यात्रा

0

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित राज्य सरकार के नेतृत्व के खिलाफ तीखा हमला किया है। रोशन बेग ने कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के कांग्रेस प्रभारी के.सी वेणुगोपाल को मसखरा (buffoon) बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि, मुझे अपने नेता और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तरस आता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रोशन बेग से जब पूछा गया कि क्या सिद्धारमैया सरकार के पतन के लिए जिम्मेदार हैं तो उन्होंने कहा कि केसी वेणुगोपाल एक मसखरा (buffoon) हैं। मुझे अपने नेता राहुल गांधी जी पर तरस आता है। वेणुगोपाल जैसे शौकीन, सिद्धारमैया का घमंडी रवैया और गुंडू राव का फ्लॉप शो … का यह नतीजा है।

सिद्धारमैया सरकार में कैबिनेट पद पर रह चुके वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने यह भी आरोप लगाया कि कर्नाटक के विभागों को पैसे के लिए बेच दिया गया।

रोशन बेग से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस को राज्य में पोर्टफोलियो देने से पहले सोचना चाहिए था। तो उन्होंने कहा कि पोर्टफोलियो बेच दिए गए थे। मैं इसके लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को कैसे दोष दे सकता हूं? उसे कार्य करने की अनुमति नहीं थी। पहले दिन से सिद्धारमैया ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनने जा रहा हूं। आप सरकार बनाने के लिए उनके घर गए हैं।

इसके साथ ही रोशन बेग ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस नेतृत्व ने “ईसाइयों को कोई सीट नहीं दी गई और कर्नाटक में मुस्लिमों को सिर्फ एक सीट दी गई। उन्हें नज़रअंदाज़ किया गया… मैं इससे नाराज़ हूं, हमें इस्तेमाल किया गया…।” बता दें कि, कर्नाटक में लोकसभा चुनाव लड़ने वाला एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार बंगलौर केन्द्रीय से रिजवान अरशद थे।

रौशन बेग के बयान पर कर्नाटक पीसीसी के अध्यक्ष दिनेश गुंडू ने कहा कि, ‘उनके कद के राजनीतिक का ऐसा बोलना ठीक नहीं है, यह राजनीतिक अवसरवादिता की झलक पेश करता है, सही समय पर हम उनसे बात करेंगे।’

इसी बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को पहले से निर्धारित दिल्ली का अपना दौरा रद्द कर दिया है जहां उन्हें इेलक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेना था। लेकिन अब वो दिल्ली नहीं आ रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) बिना कारण बताये ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री का दिल्ली का प्रस्तावित दौरा आज रद्द हो गया है।’’ इससे पहले मीडिया को जारी किये गए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार कुमारस्वामी को विशेष विमान से 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होना था और आज शाम को वापस आने से पहले उन्हें विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेना था। जद (एस) सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री को दिल्ली में ईवीएम के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक में शिरकत करना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here