कर्नाटक उपचुनाव में BJP की करारी हार पर सोशल मीडिया यूजर्स का तंज- “लगता है देश में दिवाली की सफाई शुरू हो गई है”

0

कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को चार सीटों पर सफलता मिली है, जबकि बीजेपी को मात्र एक सीट से ही संतोष करना पड़ा। इस चुनाव में गठबंधन ने बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए करीब डेढ़ दशक तक उसका गढ़ रही बेल्लारी सीट को उससे छीन लिया। कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन की झोली में बेल्लारी और मांड्या लोकसभा सीट के अलावा विधानसभा की जमखंडी और रामनगरम सीटें आई हैं। जबकि बीजेपी मात्र शिमोगा लोकसभा सीट पर जीत दर्द की है।

गठबंधन की ओर से कांग्रेस के यू. एस. उगरप्पा ने बीजेपी की मजबूत पकड़ वाली सीट बेल्लारी में बीजेपी के जे. शांता को करीब 2 लाख से अधिक वोटों से हराकर गठबंधन के लिए बड़ी जीत दर्ज की। खनिज पदार्थों से परिपूर्ण इस क्षेत्र पर बीजेपी की लगभग दो दशक की पकड़ का कांग्रेस ने अंत कर दिया। वहीं, जद (एस) के एल. शिवराम ने मांड्या लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ. सिद्दारामैया को 3 लाख से अधिक वोटों से हराया। हालांकि बीजेपी अपने गढ़ शिमोगा में अपनी जीत का सिलसिला कायम रखा है।

बीजेपी के राज्य अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येद्दियुरप्पा के पुत्र बी. वाई. राघवेंद्र ने 50 हजार से अधिक मतों के अंतर से यहां जीत दर्ज की है। दो विधानसभा सीटों में कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामगौड़ा ने जमखंडी में करीब 40 हजार वोटों के अतंर से बीजेपी के श्रीकांत कुलकर्णी को हराया, जबकि रामनगरम में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी ने बीजेपी के उम्मीदवार चंद्रशेखर को 1 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हरा दिया।

देखिए, सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन

ये उपचुनाव अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी के लिए बड़ा झटका हैं। सोशल मीडिया पर मंगलवार सुबह से ही कर्नाटक उपचुनाव को लेकर जोरदार चर्चा हो रही है, जो अभी भी जारी। देखिए, कुछ चुनिंदा ट्वीट्स:-

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here