कर्नाटक: BJP विधायक का विवादास्पद बयान, कहा- ‘इस बार अल्लाह और भगवान राम के बीच होगा चुनाव’

0

कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने है, राज्य में चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस की बीच बयानों का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी बीच, कर्नाटक के एक बीजेपी विधायक ने कहा है कि आने वाला विधानसभा चुनाव में लड़ाई राम और अल्लाह के बीच है।

न्यूज़ 18 हिंदी में छपी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक में एक बीजेपी विधायक ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान बंतवाल सीट पर चुनाव अल्लाह और भगवान राम के बीच होगा। उनका यह बयान राज्य के एक मंत्री की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें उन्होंने इस क्षेत्र से अपनी जीत का श्रेय अल्लाह और मुसलमानों को दिया था।

विधानसभा में करकाला सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले वी सुनील कुमार ने दक्षिण कन्नड़ जिले की सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बंतवाल सीट के चुनाव को ‘‘हिंदू स्वाभिमान का सवाल’’ बताया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बंतवाल सीट से विधायक और मंत्री रामनाथ राय ने हाल ही में यहां से अपनी लगातार जीत का श्रेय अल्लाह और मुसलमानों के धर्मनिरपेक्ष रवैये को दिया। राय ने हाल में कहा, ‘‘बंतवाल से अगर मुझे छह बार विधायक बनने का अवसर मिला तो यह अल्लाह और मुसलमानों के धर्मनिरपेक्ष रूख की वजह से संभव हुआ।’’

इसके बाद काल्लाडका में सोमवार को बीजेपी की एक रैली को संबोधित करते हुए सुनील कुमार ने कहा कि, ‘‘यह चुनाव हिंदू स्वाभिमान का सवाल है। मैंने अखबार में पढ़ा और मैं चकित था कि एक विधायक जो किसी सीट से छह बार चुना गया उसने कहा है कि वह अल्लाह के आशीर्वाद से जीता।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here