कठुआ गैंगरेप-हत्या मामला: मुस्लिम से शादी और बेटे तैमूर के नाम पर करीना कपूर को किया ट्रोल, तो स्वरा भास्कर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

0

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक नाबालिग मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप और हत्या का मामला भारत सहित पूरे विश्व में लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। कठुआ के हीरानगर तहसील के रसाना गांव में इसी साल की शुरूआत में जनवरी महीने में आठ साल की बच्ची आसिफा का अपहरण कर उसके साथ एक मंदिर में सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी जघन्य तरीके से हत्या कर दी गई। बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या के मामले में स्थानीय लोगों समेत अब तमाम बड़ी हस्तियों का भी गुस्सा देखने को मिल रहा है।आठ साल की बच्ची के गैंगरेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा मचा हुआ है। सिर्फ राजनीतिक पार्टियां ही नहीं, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इस घटना का विरोध करते हुए #JusticeforAsifa (आसिफा के लिए न्याय) मुहिम से जुड़े हैं। आसिफा के साथ सितारों ने जस्टिस फॉर अवार चाइल्ड नाम से अभियान भी शुरू किया है, जिसके तहत वो जमकर इस तरह की घटना का विरोध कर रहे हैं।

बॉलीवुड सितारों ने कठुआ मामले की तीखी भर्त्सना करते हुए पोस्टर के सतह अपनी तस्वीरें साझा कर रहे हैं। पोस्टर्स पर लिखा है, ‘मैं हिंदुस्तानी हूं, मैं शर्मिंदा हूं और जस्टिस फॉर चाइल्ड।’ इस क्रम में शनिवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की एक तस्वीर सामने आई, जिसमें एक्ट्रेस प्लेकार्ड पकड़े 8 साल की बच्ची के लिए न्याय की मांग कर रही हैं। तस्वीर को वायरल होने में जरा भी वक्त नहीं लगा।

‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग में बिजी करीना की इस तस्वीर का कुछ यूजर्स ने समर्थन किया, तो कुछ लोगों ने उनको ट्रोल करने शुरू कर दिया। ‘वीरे दी वेडिंग’ में करीना की को-स्टार और अभिनेत्री स्वरा भास्कर उनके बचाव में आगे आई हैं। करीना के एक मुस्लिम से शादी करने और बेटे का नाम तैमूर रखने पर ट्रोल होने पर स्वरा ने उनका बचाव किया।

स्वरा ने करीना की एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें करीना एक प्लेकार्ड पकड़े हुए हैं, जिसमें वह आठ साल की बच्ची के लिए न्याय मांग रही है। इसी कड़ी में करीना ने भी प्लेकार्ड के साथ अपनी ​तस्वीर शेयर की थी जिस पर लिखा था, ‘आई एम हिंदुस्तान, आई एम अशेम्ड और ‘जस्टिस फॉर ऑर चाइल्ड’।’ इस पोस्ट के बात यूजर्स ने करीना को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

इस पर एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्वीट कर कहा, “उन्हें (करीना) शर्म आनी चाहिए कि एक हिंदू होते हुए उन्होंने एक मुसलमान (सैफ अली खान) से शादी की, जिससे उनका एक बच्चा है जिसका नाम खूंखार इस्लामिक कट्टरवादी के नाम पर तैमूर रखा।”

इस पर स्वरा ने ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा, “आपको शर्म आनी चाहिए कि आप इस दुनिया में हैं। शर्म आनी चाहिए कि भगवान ने आपको ऐसा दिमाग दिया है जो कि नफरत से भरा है औऱ ऐसा मुंह दिया है जो गंदगी से भरा है। तुम भारत और हिंदुओं के लिए शर्म हो। तुम्हारे जैसे लोग जो ये घटिया बातें करने की हिम्मत लाते हो, क्या यह सरकार से मिली है?”

बता दें कि छोटे और बड़े परदे के सितारे इस घटना को लेकर जमकर गुस्से में हैं और खुलकर अपना विरोध प्रदर्शित कर रहे हैं। आरोपपत्र (चार्जशीट) की मानें तो आरोपियों की बर्बरता हैरान करने वाली है। बच्ची को मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया था और इस दौरान बच्ची को भूखा रखा गया और नशीली दवाइयां खिलाकर उसका कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इसके बाद बच्ची की हत्या कर दी गई। चार्जशीट में कहा गया है कि बच्ची के साथ रेप के बाद आरोपियों ने उसे पत्थर से कुचला ताकि वह यह सुनिश्चित कर सकें कि बच्ची की मौत हो चुकी है।

पीड़िता को इंसाफ के लिए सितारों ने आवाज उठाई

https://twitter.com/dan1shaslam/status/984668692607889408?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Fhindi%2Fkathua-rape-case-campaign-for-justiceforasifa%2F180375%2F&tfw_creator=JantaKaReporter&tfw_site=JantaKaReporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here