फिल्मकार करण जौहर ने पूर्वोत्तर के लोगों की भावनाएं आहत करने पर मांगी माफी

0

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर ने पूर्वोत्तर के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी है। करण ने कहा कि मैं हमारी भूमि की विभिन्न संस्कृतियों के प्रति बहुत संवेदनशील हूं और माफी मांगता हूं।

करण जौहर
फाइल फोटो

करण जौहर ने ट्वीट करते हुए लिखा, अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं माफी मांगता हूं..यह पूरी तरह से अनजाने में हुआ और नासमझी में किया गया, जो बिल्कुल कोई बहाना नहीं है। करण ने आगे लिखा, मैं हमारी भूमि की विभिन्न संस्कृतियों के प्रति बहुत संवेदनशील हूं और माफी मांगता हूं। करण ने यह भी बताया कि उन्होंने वो इंस्टा पोस्ट भी डिलीट कर दिया है।

बता दें कि पिछले कई सालों से फिल्मकार करण जौहर, किरण खेर और मलाइका अरोड़ा ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ जज कर रहे हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर पर्दे के पीछे हुई बातों का वीडियो साझा करते रहते हैं।

करण जौहर ने सोमवार देर शाम इसी तरह के एक वीडियो में पारंपरिक हेडगेयर पहनने को लेकर किरण खेर के साथ मजाक कर रहे हैं, जिसे खेर को अरुणाचल प्रदेश के एक प्रतिभागी ने भेंट किया था। उसने करण को भी एक हेडगेयर दिया था, लेकिन उन्होंने नहीं पहना।

वीडियो में किरण उनसे पूछते नजर आ रही हैं कि उन्होंने क्यों नहीं पहना है, इस पर फिल्मकार ने कहा, क्योंकि आप में ऐसा करने की हिम्मत है, मुझमें नहीं है। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने जापी (असम का पारंपरिक हैट) का अपमान करने पर करण को निशाने पर लिया था।

नॉर्थईस्ट के एक जर्नलिस्ट ने करण जौहर का यह वीडियो देखा तो उन्हें अच्छा नहीं लगा और उन्होंने ट्वीट करके करण जौहर से इस मामले में आपत्ति जताई।

नयन ज्योति प्रशांरा नाम के पत्रकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- प्रिय करण जौहर, जापी और गामुसा सम्मान और प्यार के संकेत हैं। जब कोई आपको उपहार देता है, तो आपको इसका मजाक नहीं बनाना चाहिए, भले ही यह आपके फैशन के साथ फिट ना हो। आपका वीडियो असम के लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला है। अगर आपको पहले से ना पता हो तो बता रहा हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here