राफेल डील: कपिल सिब्बल बोले- सुप्रीम कोर्ट में गलत तथ्य पेश करने के लिए सरकार जिम्मेदार, अटॉर्नी जनरल को पीएसी के सामने आना चाहिए

0

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी यह मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने CAG (कॉम्पट्रोलर ऐंड ऑडिटर जनरल) की रिपोर्ट को आधार बनाकर हमले शुरू कर दिए हैं। शनिवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में गलत तथ्य देने के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है।

कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में गलत तथ्य पेश करने के लिए सरकार जिम्मेदार है। लगता है कि अटॉर्नी जनरल को पीएसी के सामने बुलाया जाना चाहिए और उनसे पूछा जाना चाहिए कि आखिर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट गलत तथ्य क्यों पेश किए। यह काफी गंभीर मामला है।

कपिल सिब्बल ने कहा, हम बहुत स्पष्ट हैं कि सुप्रीम कोर्ट एक उचित फोरम नहीं था जिस पर इन मुद्दों का फैसला किया जा सकता है, क्योंकि यहां न तो सुप्रीम कोर्ट न ही फाइलों की जांच कर सकता है और न ही गवाहों के शपथपत्र की जांच कर सकता है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट प्रधानमंत्री को बुलाकर पूछताछ भी नहीं कर सकता, जबकि हमें पीएम से सवाल करने की जरूरत है।

कपिल सिब्‍बल ने कहा, मैंने एक टेलीस्‍कोप खरीदने के लिए कहा है और मुझे उसे बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को गिफ्ट करना है। उन्होंने कहा था कि इन 3 राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस को देखने के लिए एक दूरबीन की आवश्यकता होगी।

बता दें कि एक दिन पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर सरकार को घेरने की कोशिश की थी। बता दें कि शुक्रवार को राफेल डील की जांच को लेकर दायर याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था और कहा था कि इस डील में कोर्ट को कोई कमीं नजर नहीं आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here