‘जनता का रिपोर्टर’ पर खबर चलाए जाने के बाद कपिल सिब्बल फिर राहुल गांधी और कांग्रेस को करने लगे ‘फॉलो’

0

‘जनता का रिपोर्टर’ पर खबर चलाए जाने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को अनफॉलो करने वाले मशहूर वकील और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल एक बार फिर इन दोनों को फॉलो करना शुरू कर दिए हैं। बता दें कि रविवार को अचानक कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी और कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो कर दिया था। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई थी।

file photo

दरअसल, पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश द्वारा पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए जाने के बाद रविवार को अचानक कपिल सिब्बल द्वारा राहुल गांधी को अनफॉलो करने के बाद इस बात पर चर्चा शुरू हो गया कि क्या अब पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल का भी कांग्रेस से मोह भंग हो रहा है। हालांकि, अब इन अटकलों पर विराम लग गया है।

दरअसल, रविवार को ‘जनता का रिपोर्टर’ ने खबर चलाई कि कपिल सिब्बल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर केवल पांच लोगों को ही फॉलो किया गया था, जिनमें अहमद पटेल और पी. चिदम्बरम के अलावा वे तीन अन्य को फॉलो कर रहे थे। जैसे ही यह खबर फैली की राहुल और कांग्रेस को कपिल सिब्बल द्वारा अनफॉलो कर दिया गया है तो उनकी लिस्ट में शाम होते-होते पांच की जगह सात लोग दिखने लगे। जिनमें एक राहुल गांधी का अकाउंट था और दूसरा कांग्रेस पार्टी का अकाउंट।

हालांकि, इस अफवाह के बीच कपिल सिब्बल से इतनी बड़ी गलती हो गई कि उन्हें पता ही नहीं चला। राहुल और कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से हटाए जाने की खबर मिलते ही कपिल सिब्बल ने जिस कांग्रेस पार्टी के अकाउंट को फॉलो किया वह पार्टी का सत्यापित अकाउंट नहीं था।दोनों को अपने ट्विटर हैंडल से फॉलो करने की हड़बड़ी में कपिल सिब्बल से शायद यह बड़ी चूक हो गई। जब उन्हें इसका पता चला तो उन्होंने बिना किसी देरी के अपनी गलती सुधारते हुए कांग्रेस का सत्यापित अकाउंट फॉलो करना शुरु कर दिया।

गौरतलब है कि कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से माने जाते हैं। चांदनी चौक के पूर्व सांसद सिब्बल केंद्र में यूपीए सरकार के दोनों कार्यकाल के दौरान प्रमुख मंत्रालय संभाल चुके हैं। सिब्बल के द्वारा अचानक कांग्रेस और राहुल गांधी का अनफॉलो किए जाने के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी कि क्या वह बीजेपी का तो दामन नहीं थामेंगे?

कांग्रेस में हाहाकार

बता दें इस समय कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है। अभी दो दिन पहले ही शनिवार को लंबे समय तक कांग्रेस के वॉर रूम और राहुल गांधी के ऑफिस के रणनीतिकार रहे आशीष कुलकर्णी ने इस्तीफा दे दिया था। कुलकर्णी ने कांग्रेस पर ‘भाई-भतीजावाद’ और ‘सामंतवाद’ का आरोप लगाया है।

वहीं, पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि कांग्रेस ‘अस्तित्व के संकट’ से गुजर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की ओर से मिल रही चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए पार्टी नेताओं की एकजुट कोशिश की वकालत की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here