केजरीवाल की ओर इशारा करते हुए जब कपिल शर्मा ने सिधु से कहा, मुख्यमंत्री बनना है तो अन्ना हज़ारे के साथ बैठ जाईये

0

ये हम सब जानते हैं कि पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिधु ने राज्य सभा से इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल होने केलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से बातचीत की थी।

बातचीत नाकाम हो गयी और पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी ने परगट सिंह और बैंस बंधुओं के साथ मिलकर आवाज़े पंजाब के नाम से एक फ्रंट का गठन कर डाला।

कपिल शर्मा

‘आप’ के साथ सिधु की बातचीत की नाकामी के पीछे एक वजह ये बतायी गयी कि वो अगले साल असेम्बली चुनाव में खुद को आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश करवाना चाहते थे। केजरीवाल इस के हक़ में नहीं थे।

रविवार को पॉपुलर कॉमेडी प्रोग्राम कपिल शर्मा शो पर केजरीवाल के एक समय गुरु रह चुके अन्ना हज़ारे ख़ास मेहमान थे। सिधु इस शो का शुरू से एक अहम् हिस्सा रहे हैं।

जैसे ही अन्ना के साथ कपिल की बातचीत की शुरुआत हुई, उन्होंने दुसरे सवाल में ही कुछ ऐसा कह डाला जिससे पूरे स्टूडियो में लोग हंस हंस कर लोटपोट हो गए।

सिधु को सम्बोधित करते हुए कपिल ने कहा , “पाजी आप को इनके (अन्ना ) के पास बैठना चाहिए। आपको विश्वास नहीं होगा कि इनके पास बैठने वाले (केजरीवाल ) मुख्यमंत्री बन गए हैं। ”

ये बड़ा ही आम सा जुमला था, लेकिन लगता है इशारों ही इशारों ही में कपिल ने सिधु की मन की बात लोगों को जता डाली।

बाद में एक और जुमले में कपिल ने आम आदमी की तरफ इशारा करते हुए कहा , “आजकल जब आप आदमी की बात करते हों तो अचानक आप ख़ास बन जाते हैं। ”

पूरी बातचीत के दौरान अन्ना ने अपनी शुरूआती ज़िन्दगी की कठिनाइयों का ज़िक्र किया। पाकिस्तान के साथ जारी तनाव पर टिप्पणी करते हुए अन्ना, जो किसी समय में फ़ौज का हिस्सा थे, ने कहा कि यद्धपि जंग दोनों ही देशों केलिए अच्छी बात नहीं है, और ‘पकिस्तान अपनी ग़लती से बाज़ नहीं आया’ तो वो 79 साल के होने के बावजूद भी सरहद पर जाकर पाकिस्तान को सबक़ सिखाएंगे।

अन्ना ने कहा कि उन्हें किसी समय में बॉलीवुड की फिल्में देखना बहुत पसंद थीं और वो अक्सर फिल्म रिलीज़ होने के बाद पहला शो देखते थे।  जब कपिल ने उन्हें बॉलीवुड कलाकारों की तस्वीरें दिखाई तो अन्ना ने दिलीप कुमार और वैजंती माला को पहचान लिए लेकिन वो शाहरुख़ खान और दीपिका पदुकोण को नहीं पहचान सके।

LEAVE A REPLY