VIDEO: पुलवामा हमले पर सोनी टीवी के खिलाफ अभियान चलाने के लिए कपिल शर्मा ने बीजेपी आईटी सेल को लगाई लताड़, ध्यान भटकाने का लगाया आरोप

0

बॉलीवुड अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और सोनी टीवी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू करने के लिए बीजेपी आईटी सेल के सदस्यों को जमकर लताड़ लगाई है।

कपिल शर्मा
फाइल फोटो: कपिल शर्मा

बीजेपी आईटी सेल द्वारा सोशल मीडिया अभियान पर प्रतिक्रिया देते हुए कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कहा, “मुझे लगता है कि कोई ठोस हल निकलना चाहिए। यह छोटी-छोटी चीजें होती हैं न कि उसको बैन कर दो, सिद्धू जी को शो से निकाल दो। आप मुझे बोलो कि अगर सिद्धू जी को निकालने से इस मसले का हल हो जाता है तो सिद्धू जी खुद इतने समझदार हैं कि खुद ही चले जाएंगे। लोगों को गुमराह किया जाता है।”

कपिल ने आगे कहा, “हैशटैग चला दिया जाता है बॉयकॉट सिद्धू #BoycottSidhu, बॉयकॉट कपिल शर्मा शो #Boycottkapilsharmashow। मुझे लगता है कि मुद्दे की बात करो, यदि वाकई समस्या है तो उस पर फोकस करो। ना कि इधर उधर भटकाकर आप लोग यूथ का ध्यान डायवर्ट कर रहे हो, ताकि हम लोग असली मुद्दे से हट जाएं।”

इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर #IskaImpactAyegaKiNahi के साथ कई अन्य पोस्ट भी किए हैं। एक निजी न्यूज चैनल ने रक्षामंत्री सीतारमण की टिप्पणी वाले वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू को टैग किया है। इसमें वह कह रही हैं, ‘सिद्धू भारत में फेमस हैं। उनकी बहुत फॉलोइंग है, वह जाकर गले लगा रहे हैं हमारे दुश्मन (पाकिस्तान) के आर्मी के चीफ को, इम्पैक्ट आएगा कि नहीं, वह बात मैं बोल रही हूं।

सीतारमण के हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धू ने उन्हें लाहौर में मोदी और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की याद दिलाई। इस बयान को रीट्वीट करते हुए एक पोस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू ने नवाज शरीफ के साथ नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को शेयर किया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि इम्पैक्ट आएगा कि नहीं।

जब से पुलवामा में आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया है तभी से भारत में दक्षिणपंथी ब्रिगेड केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की विफलता को छुपाने के लिए तेज गति के साथ आगे बढ़े है। खुफिया विफलता पर सवाल उठाने और मोदी सरकार से जवाब मांगने के बजाय भारतीय मीडिया ने हिंदुत्व ब्रिगेड के कोर्स में शामिल होकर खुद को हंसी का पात्र बना लिया है। वहीं, बीजेपी के आईटी सेल ने सोशल मीडिया मशीनरी का उपयोग करते हुए पुलवामा हमले पर अपनी टिप्पणी के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ एक ठोस अभियान शुरू कर दिया था।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि, ‘कुछ लोगों की वजह से क्या आप पूरे मुल्क को गलत ठहरा सकते हैं और क्या आप किसी एक इंसान को दोषी ठहरा सकते हैं? उन्होंने यह भी कहा था कि यह हमला कायरता की निशानी है और वह इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हिंसा की हमेशा निंदा होनी चाहिए और जिनकी गलती है उन्हें सजा मिलनी चाहिए।’

सिद्धू के इस बयान से कई लोग खफा हैं और सोशल मीडिया पर अपनी नराजगी जताने लगे। इसी बीच, बीजेपी आईटी सेल ने सोशल मीडिया पर #BoycottSidhu और #BoycottSonyTV हैशटैग का भी इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं नवजोत सिंह सिद्दू की वजह से सोशल मीडिया पर ‘बॉयकॉट कपिल शर्मा शो’ ट्रेंड भी करने लग गया था।

इसी बीच, सोनी टीवी ने सोशल मीडिया अभियान के आगे घुटने टेक दिए और नवजोत सिंह सिद्धू को कॉमिडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ से बर्खास्त कर दिया है। चैनल ने सिद्धू की जगह अर्चना को लेने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि गुरुवार (14 फरवरी) की शाम जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 42 जवान शहीद हो गए। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है, हर कोई शहादत को नमन कर रहा है। इस घटना की पूरे विश्व भर में निंदा हो रहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here