शाहीन बाग फायरिंग: आरोपी के पिता ने दिल्ली पुलिस के दावे को किया खारिज, कहा- ‘आम आदमी पार्टी से हमारा कोई ताल्लुक नहीं’

0

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार की रात को कहा कि पिछले सप्ताह दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल बैसला आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है, इतना ही नहीं कपिल के पिता गजे सिंह गुर्जर भी आप से जुड़े हुए हैं। पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपी कपिल के फोन से कई तस्वीरें मिली हैं जिनमें आप जॉइन करने से जुड़ी तस्वीर भी है। इन तस्वीरों में वह कई अन्य लोगों के साथ आप की सदस्यता ले रहा है।

शाहीन बाग

दिल्ली पुलिस के इस खुलासे के बाद भाजपा और आप में वाकयुद्ध छिड़ गया। भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरोप लगाया जबकि आप ने उस पर पलटवार करते हुए कहा कि भगवा पार्टी गंदी राजनीति कर रही है। इस बीच, दिल्ली पुलिस के इस दावे के बाद आरोपी के पिता गजे सिंह का भी बयान सामने आ चुका है। आरोपी के पिता और भाई ने एक वीडियो जारी कर कहा कि हमारा आम आदमी पार्टी (आप) से कोई ताल्लुक नहीं और न ही कुछ हमें लेना-देना है।

कपिल गुर्जर के पिता और भाई ने आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य होने की बात से इनकार किया है। कपिल गुर्जर के पिता और भाई का कहना है कि उन्होंने कोई आम आदमी पार्टी जॉइन नहीं की थी। मीडिया में जो खबर पुलिस के हवाले से चल रही है वो गलत है। कोई अगर आप के पास आएगा तो आप उसका सम्मान करेंगे, ऐसे ही हमारे साथ हुआ। आम आदमी पार्टी के नेता आए और हमने उनका सम्मान किया, लेकिन कोई पार्टी जॉइन नहीं की।

कपिल के पिता ने अपने बयान में कहा, ”आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा था, प्रचार होने पर जबरदस्ती आकर के टोपी पहना दी थी। आम आदमी पार्टी से हमारा कोई ताल्लुक नहीं और न ही कुछ हमें लेना-देना है। हम राजनीति में आए थे, लेकिन 2012 तक बहुजन समाज पार्टी (BSP) में रहे थे। बीएसपी में आने के बाद से मेरी तबियत खराब होने लगी और फिर मैंने राजनीति छोड़ दिया, राजनीति करनी बंद कर दी। जब लोकसभा का चुनाव हो रहा था, उस वक्त गांव में पार्टी के लोग आ रहे थे। उस वक्त मजाक में लोगों ने ऐसा करा दिया, उस समय तो कुछ ऐसा मसला नहीं था।अब चुनाव चल रहा है, जिसमें भाजपा वाले आए थे। मैंने तो इस बार भाजपा के प्रत्याशी को भी माला पहनाई है हम तो सबका सम्मान करते हैं, लेकिन अब राजनीति से मेरा कोई मतलब नहीं है।”

कपिल बैसला के चाचा फतेह सिंह ने पीटीआई (भाषा) से कहा, ‘‘मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ रहे हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न ही मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का। मेरे भाई गजे सिंह (कपिल के पिता) ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हार गये थे। उसके बाद हमारे परिवार में किसी का भी किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध ही नहीं रहा।’’ सिंह ने कहा कि कपिल का आप या किसी भी अन्य राजनीतिक दल से जुड़ा कोई दोस्त नहीं है।

बता दें कि, कपिल गुर्जर ने बीते एक फरवरी को शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शन स्थल के पास अचानक पिस्टल निकालकर हवा में फायरिंग की थी। गोली चलते ही यहां हड़कंप मच गया था। हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने उसे दबोच लिया था। चश्मदीदों के अनुसार उसने ‘हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए हवाई फायरिंग की।

आरोपी कपिल तस्वीर में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और कालका जी से उम्मीदवार आतिशी के साथ दिख रहा है। यह उस वक्त की तस्वीर है जब 2019 में उसने आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ली थी। इन तस्वीरों में वह कई अन्य लोगों के साथ आप की सदस्यता ले रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here