कपिल देव की सिफारिश पर महिला पत्रकारों के लिए ग्रीन पार्क के मीडिया सेंटर में बनेगा बाथरूम

0

कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड का टेस्ट मैच कवर कर रही महिला पत्रकारों ने पूर्व कप्तान कपिल देव से मीडिया सेंटर में बाथरूम बनवाने की मांग की और अपने जमाने के इस दिग्गज ऑलराउंडर ने तुरंत ही यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला के सामने यह मसला रखा, जिन्होंने बाथरूम बनवाने के साथ-साथ मीडिया सेंटर को वातानुकूलित करने की घोषणा कर दी।

इससे एक दिन पहले भारत के एक अन्य पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मीडिया सेंटर के ऊपर चौथे फलोर पर बने कमेंटेटर रूम तक पहुंचने के लिए काफी सीढ़ियां चढ़ने की बात मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए कह दी थी, जिस पर तुरंत प्रतिक्रिया करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया सेंटर में लिफ्ट लगाने के आदेश खेल विभाग को दिए थे.

मैच के चौथे दिन दोपहर करीब तीन बजे कपिल देव मीडिया सेंटर पहुंचे. वहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की तथा उनका हालचाल जाना और मैच के परिणाम के बारे में उनकी राय जानी. इसी बीच मैच कवर करने आयी कुछ महिला पत्रकारों ने कपिल देव से मीडिया सेंटर में महिलाओं के लिए अलग बाथरूम न होने की शिकायत की.

महिला पत्रकारों ने कपिल से कहा कि उन्हें बाथरूम का इस्तेमाल करने के लिए दूसरे फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर बीसीसीआई के प्रोडक्शन रूम में जाना पड़ता है. कपिल महिला पत्रकारों की इस परेशानी से हक्के-बक्के रह गए. जबकि पुरुष पत्रकारों के लिए पहले फलोर पर ही बाथरूम है.

Also Read:  'If you are Hindustani, you shouldn't ask that question': Kapil Dev to journalist asking on Pak's presence in Kabbadi World Cup

इसी बीच मीडिया सेंटर में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक राजीव शुक्ला अपनी टीम के साथ मुआयना करने पहुंचे. कपिल ने जब शुक्ला को देखा तो उन्हें पत्रकारों के बीच ही बुला लिया और उन्हें महिला पत्रकारों के लिए मीडिया गैलरी में बाथरूम न होने की परेशानी बताई.

Congress advt 2

भाषा की खबर के अनुसार, इस पर शुक्ला ने अपनी टीम के सदस्यों से बात की और इस बारे में पूरी योजना तैयार करने को कहा. शुक्ला ने महिला पत्रकारों से वादा किया कि 26 जनवरी 2017 को भारत और इंग्लैंड के मैच से पहले महिलाओं के लिए मीडिया गैलरी के आसपास बाथरूम बनवा दिया जाएगा. बाद में शुक्ला ने कहा इस मीडिया सेंटर को हाईटेक बनाया जाएगा और पूरे मीडिया सेंटर को चारों तरफ से कांच के शीशों से बंद कर पूर्ण रूप से वातानुकूलित करवाया जाएगा.

Also Read:  राफेल डील: ‘जनता का रिपोर्टर’ के खुलासे के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो

उन्होंने कहा कि यह काम भी 26 जनवरी को होने वाले मैच से पहले पूरा कर लिया जाएगा. इसके अलावा मीडिया सेंटर को अधिक हाईफाई और आधुनिक सुख सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम, मीडिया के डायनिंग हॉल को पहले ही एयरकंडीशन किया जा चुका है.

इससे पहले शुक्रवार को भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मीडिया गैलरी के ऊपर बने कमेंटेटर रूम में अधिक सीढ़ियां होने की बात कही थी. असल में कमेंटेटर रूम मीडिया सेंटर के ऊपर चौथी मंजिल पर बना है, जिसमें कमेंटेटर को बार-बार नीचे उतरकर मैदान में आने और जाने में भारी परेशानियों का सामना उठाना पड़ता था.

Also Read:  पाकिस्तानी दावे के बाद गहराया भारतीय सैनिक चंदू चव्हाण का गलती से सीमा पार करने का रहस्य

गावस्कर ने यह बात मैच में अपनी कमेंटरी के दौरान कही थी. यह बात मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत खेल विभाग को मीडिया सेंटर में लिफ्ट लगवाने के आदेश दे दिए. खेल विभाग के अधिकारियों के अनुसार लिफ्ट लगवाने का काम भी जनवरी 2017 में इंग्लैंड मैच के पहले पूरा कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि कानपुर का ग्रीन पार्क उत्तर प्रदेश सरकार की संपत्ति है इसे यूपीसीए ने लीज पर ले रखा है. इसके रखरखाव का काम उत्तर प्रदेश सरकार करती है, जबकि मैच के दौरान यूपीसीए के पास यह स्टेडियम होता है और मैच की फीस भी यूपीसीए राज्य सरकार को देती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here