कानपुर के एसपी सिटी ने जहर खाकर की खुदकुशी की कोशिश, हालत गंभीर

0

उत्तर प्रदेश में बुधवार (5 सितंबर) को एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के आत्मघाती कदम ने हर किसी को हिलाकर रख दिया। दरअसल, कानपुर में तैनात आईपीएस अधिकारी (एसपी सिटी) सुरेंद्र कुमार दास ने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। फिलहाल उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि एसपी सिटी ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा है कि एसपी सिटी सुरेंद्र कुमार दास की हालत नाजुक बनी हुई है। डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनके शरीर में जहर पाया गया है। सुरेंद्र दास 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनका ट्रांसफर बीते महीने ही कानपुर में हुआ था। जहां वह एसपी पूर्वी के पद पर तैनात थे। उनकी पत्नी कानपुर मेडिकल कॉलेज में ही डॉक्टर हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह यूपी के बलिया के रहने वाले थे।

NDTV के मुताबिक, एडीजी कानपुर जोन अविनाश चंद्र ने बताया, ‘एसपी सिटी दास के संदिग्ध जहरीला पदार्थ खाने से पुलिस विभाग का कोई लेना देना नही है। ऐसा लगता है कि किन्ही अन्य कारणों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया है।’ उन्होंने बताया कि आईपीएस सुरेंद्र दास कल रात पुलिस के क्षेत्राधिकारियों से गश्त के बारे में बात की। आज सुबह चार बजे उनकी पत्नी ने सूचित किया कि उनकी तबियत खराब हो गई है। उनकी पत्नी डाक्टर हैं और कानपुर में ही रहती हैं।

उन्होंने बताया कि एसपी सिटी दास को फौरन पहले सरकारी अस्पताल, उर्सला ले जाया गया जहां हालत बिगड़ने पर उन्हें एक बड़े निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि आईपीएस दास के परिजन लखनऊ से यहां आ गए हैं। उनका विवाह कानपुर की एक डाक्टर से हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here