बेगूसराय लोकसभा सीट से हार के बाद जानिए क्या बोले कन्हैया कुमार

0

बिहार के बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव हारने के बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष व भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (सीपीआई) नेता कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर कहा कि वह ‘चुनाव हारे हैं, जंग नहीं’।

बेगूसराय
फाइल फोटो: कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर कहा, “दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के जनादेश पर सभी देशवासियों को बधाई। चुने गए सभी सांसदों को शुभकामनाएँ और चुनाव के दौरान सहयोग व समर्थन करने वाले तमाम लोगों का धन्यवाद। जनता के अधिकारों के लिए हमारा संघर्ष जोश और लगन के साथ जारी रहेगा।”

इसके बाद कन्हैया कुमार ने शुक्रवार (24 मई) को ट्वीट कर लिखा, “चुनाव हारे हैं, जंग नहीं। हारे हैं, झुके नहीं। ज़िंदगी के लिए, सबकी ख़ुशी के लिए चलेंगे-गिरेंगे, फिर उठेंगे लड़ेंगे, जीतेंगे।”

बता दें कि, बेगूसराय लोकसभा सीट खासा चर्चा में रही थी क्योंकि यहां से इस बार कन्हैया कुमार ने सीपीआई के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था। हालांकि वे इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह से हार गए।

बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह को कुल 687577 मत मिले। जबकि, उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कन्हैया कुमार को कुल 267917 मत मिले। वहीं, आरजेडी नेता और महागठबंधन उम्मीदवार तनवीर हसन को महज 1.97 लाख वोट मिले और वह तीसरे पायदान पर रहे। बेगूसराय में 20,408 मतदाताओं ने नोटा का विकल्प चुना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here