बिहार: कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, पथराव में हुए घायल

0

नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और एनआरपी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर बिहार के सुपौल में बुधवार (5 फरवरी) को पथराव किया गया।

बिहार
फोटो: ANI

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, JNUSU के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार काफिले पर पथराव में घायल हो गए है। घटना के समय कन्हैया कुमार सुपौल में एक रैली को संबोधित करने के बाद सहरसा की ओर जा रहे थे। पथराव में दो वाहनों के शीशे भी टूट गए है। ख़बर लिखे जाने तक ये पता नहीं चल सका है कि हमला करने वाले किस पार्टी या संगठन से जुड़े हुए थे।

जानकारी के मुताबिक, शाम लगभग साढ़े पांच बजे सभा के बाद कन्हैया कुमार अपने काफिले के साथ सहरसा के लिए निकले थे। शहर के सदर थाना के पास 25-30 की संख्या में खड़े युवक सीएए, एनआरसी के समर्थन में नारे लगा रहे थे। जैसे ही कन्हैया कुमार का वाहन आया, पहले कुछ लोगों ने काली स्याही फेंकी। काफिले में शामिल वाहनों के रुकते ही वहां जाम लग गया। इसी बीच पीछे से कुछ लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

बता दें कि, इससे पहले शनिवार को भी जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर कुछ असामाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया था। सीपीआई नेता और जेएनयू के पूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार नागरिकता संशोधन कानून, एनआरपी और एनआरसी के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ विभिन्न शहरों में जाकर प्रदर्शन कर रहे हैं और लोगों को संबोधित कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here