EXCLUSIVE: क्या आतंक की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करेंगे कन्हैया कुमार?, दिया यह जवाब

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार (28 अप्रैल) को दावा किया कि बिहार के बेगूसराय से भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार और मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ प्रचार करेंगे। भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि वे कन्हैया कुमार के समर्थक हैं। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा बेगूसराय में अपना कैंडिडेट खड़ा करने को बड़ी गलती करार दिया।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने कहा, “मैं कन्हैया कुमार का समर्थक हूं और मैंने अपने पार्टी में भी इसी बात को कहा कि आरजेडी ने बहुत बड़ी गलती की है और मैंने कोशिश की बात करने की कि ये (बेगूसराय) सीट भाकपा (सीपीआई) को देना चाहिए। और मुझे इस बात की खुशी है कि 8 और 9 को वो प्रचार करने के लिए भोपाल आ रहा है।”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिग्विजय ने कहा कि मेरी पार्टी (कांग्रेस) में कन्फ्यूजन था कि कन्हैया के कांग्रेस में आने से उसके द्वारा कथित तौर पर कहे गए ‘टुकड़े-टुकड़े’ वाला विवाद फिर शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा, ”मैं चुनौती देता हूं कि उसका (कहा हुआ) एक शब्द ‘टुकड़े-टुकड़े कोई दिखाए। झूठ, पूरी झूठ। नाम नहीं लूंगा उस चैनल का। बीजेपी-आरएसएस ने टुकड़े-टुकड़े के नारे लगवाए और बदनाम किया इन लड़कों को। ये आइडियोलॉजी (विचारधारा) सांप्रदायिकता से लड़ रहे हैं। इनका सम्मान करना चाहिए।”

कन्हैया कुमार ने दिया जवाब

दिग्विजय सिंह के इस दावों पर कन्हैया कुमार ने ‘जनता का रिपोर्टर’ से एक्सक्लूसिव बातचीत में अपनी चुप्पी तोड़ी है।कन्हैया ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने की पूर्व संध्या पर ‘जनता का रिपोर्टर’ के प्रधान संपादक रिफत जावेद से एक्सक्लूसिव बात की। सिंह के दावों पर कन्हैया ने मुस्कुराते हुए कहा, “पहले अपने लिए (चुनाव प्रचार) कर लेते हैं।”

रिफत जावेद को दिए इस इंटरव्यू में कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई बेगुसराय के लोग लड़ रहे हैं। यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झूठ के खिलाफ बेगूसराय की सच्चाई के बारे में है। जेएनयू में छात्र राजनीति से प्रसिद्धि पाने वाले युवा भाकपा नेता ने कहा कि वह उन हस्तियों के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने उनके लिए प्रचार करने के लिए बेगूसराय की यात्रा की थी।

बता दें कि भोपाल में दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब है कि 29 सितंबर, 2008 को मालेगांव में हुए बम धमाकों के मामले में प्रज्ञा आरोपी हैं और तकरीबन 9 साल जेल में रही हैं। इस बहुचर्चित मामले में वह इन दिनों जमानत पर चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here