पटना: कन्हैया कुमार के खिलाफ FIR दर्ज, एम्‍स के डॉक्टरों के साथ हाथापाई और मारपीट करने का आरोप

0

आने वाले दिनों में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बिहार की राजधानी पटना स्थित एम्स प्रशासन ने कन्हैया कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। कन्हैया के अलावा सुनील कुमार और 80 से 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ जूनियर डॉक्टर्स से झगड़ा करने के चलते फुलवारी शरीफ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

File Photo: PTI

एम्स प्रशासन का आरोप है कि कन्हैया और उनके समर्थकों ने जूनियर डॉक्टरों से हाथापाई की है। पटना स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चिकित्सकों का आरोप है कि कन्हैया रविवार की रात एम्स में भर्ती अपने एक मित्र और एआईएसएफ नेता सुशील कुमार से मिलने यहां पहुंचे थे। कन्हैया के साथ करीब 40-50 समर्थकों ने उनके साथ ट्रॉमा इमरजेंसी में जाने का प्रयास किया। कन्हैया के समर्थकों को जब सुरक्षा गार्ड ने रोकने की कोशिश की तो गार्ड के साथ मारपीट की गई।

समाचार एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, वार्ड में तैनात चिकित्सकों ने जब उनके समर्थकों को वापस जाने को कहा तब भी समर्थक वापस नहीं गए और उन्होंने चिकित्सकों से दुर्व्यवहार किया। एम्स में काफी देर तक लेकर हंगामा होता रहा। पटना एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) के अध्यक्ष डॉ. विनय कुमार ने बताया कि इस घटना के बाद सभी चिकित्सकों ने काम बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि एम्स प्रशसन से मिलकर आरोपियों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करने और चिकित्सकों की सुरक्षा की मांगों को लेकर सभी चिकित्सक हड़ताल पर चले गए हैं। चिकित्सकों के हड़ताल पर चले जाने के काराण मरीजों का काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में अब तक कन्हैया कुमार का कोई बयान सामने नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here