“अगर बॉलीवुड इतनी ही वाहियात जगह थी तो आपको यहां किस चीज ने आकर्षित किया”: BJP समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत से अभिनेता निखिल द्विवेदी ने पूछा

0

संसद में समाजवार्टी पार्टी (सपा) की सांसद और दिग्गज अभिनेत्री जया बच्‍चन के बयान के बाद भड़की अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक बार फिर से फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर करण जौहर पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री करण जौहर या उनके पापा ने नहीं बनाई। इस इडंस्ट्री को उन नागरिक और दर्शकों ने बनाया है, जिसने टिकट खरीदा है। साथ ही कंगना ने दावा किया कि, “बॉलीवुड पर दुनिया हंसती है।” इसके बाद एक्टर-प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी से उनकी जमकर बहस हुई।

कंगना रनौत

कंगना और निखिल की बहस समाजवादी पार्टी (सपा) के डिजिटल मीडिया को-ऑर्डिनेटर मनीष जगन अग्रवाल के ट्वीट के बाद शुरू हुई। इस ट्वीट में मनीष ने कंगना पर आरोप लगाया था कि वे दूसरों को गाली देकर और उन पर निशाना साधकर आगे बढ़ना चाहती हैं। मनीष ने यह भी लिखा था कि इंडस्ट्री को करन जौहर जैसे फिल्म निर्माताओं ने सामूहिक मेहनत से खड़ा किया है।

मनीष जगन ने कंगना रनौत के एक ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियां देते हुए लिखा, “कंगना रनौत जी आप सबके संघर्षों को गाली देकर, तुच्छ बताकर, सबके ऊपर निशाना साधकर आगे बढ़ना चाहती हैं? करण जौहर हों या अन्य फ़िल्म निर्माता सभी लोगों की सामूहिक मेहनत से ये भारतीय फिल्म इंडस्ट्री खड़ी हुई है, कोई भी इंडस्ट्री आपकी तरह सबको गाली देकर 1-2 दिन में खड़ी नहीं हो जाती।”

मनीष के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए कंगना ने लिखा, “इंडस्ट्री सिर्फ़ करण जौहर/उसके पापा ने नहीं बनाई, बाबा साहेब फाल्के से लेकर हर कलाकार और मज़दूर ने बनाई है, उस फ़ौजी ने जिसने सीमाओं को बचाया, उस नेता ने जिसने संविधान की रक्षा की है, उस नागरिक ने जिसने टिकट ख़रीदा और दर्शक का किरदार निभाया, इंडस्ट्री करोड़ों भारतवासीयों ने बनाई है।”

कंगना के इस ट्वीट पर एक्टर-प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी ने लिखा, “इस तर्क से फ़िल्म जगत के भी एक एक व्यक्ति ने सारे भारतवर्ष का निर्माण किया है। हर चीज में हमारा भी उसी तरह योगदान है। आपको बनाने में भी। आपकी फिल्मों कि टिकट भी हम ने खरीदी हैँ मगर कल को आप कुछ गलत करें या सही तो हम सम्पूर्ण फिल्म जगत को ना तो दोषी ठहरा सकते हैँ ना दाद दे सकते हैँ।”

निखिल द्विवेदी के ट्वीट पर जवाब देते हुए कंगना ने लिखा, “क्या निर्माण किया? आइटम नम्बर्ज़ का? अधिकतर वाहियात फ़िल्मों का? ड्रग्स कल्चर का? देशद्रोह और टेररिज़म का? बॉलीवुड पे दुनिया हंसती है, देश का हर जगह मखौल बनाया जाता है, पैसे और नाम तो दवूद ने भी कमाया है मगर इज़्ज़त चाहिए तो उसे कमाने की कोशिश करो काली करतूतें छुपाने की नहीं।”

कंगना के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए निखिल द्विवेदी ने लिखा, “अगर यह इतनी ही वाहियात जगह थी तो आपको यहाँ किस चीज ने आकर्षित किया कि आप इतना सब छोड़ के इतनी मुसीबते सहने के बाद भी यहाँ डटी रहीं? कुछ तो सही देखा होगा ना आपने भी? वही सही हमें भी दीखता है। काली करतूतों को ज़रूर उजागर कीजिये जैसे कि हर उद्योग कि होनी चाहिए। हम आपका समर्थन करेंगे।”

इसपर जवाब देते हुए कंगना ने लिखा, “जी मैं आकर्षित हुई क्यूँकि जो माफिया यहाँ लोगों पे अत्याचार और जुल्म कर रही है, उसकी पोल एक दिन खुलनी थी, और खुल गयी।”

इसपर निखिल ने जवाब देते हुए लिखा, “आप भी जानती हैं यह सत्य नहीं है:) आप यहाँ उन्ही अच्छी चीज़ों से आकर्षित हुईं जिनसे हम सब होते हैं। मैं भी आप ही की तरह बाहर से आया था मगर आप जितनी सफलता नहीं मिली आप में talent और मेहनत का जज़्बा मुझसे ज्यादा था/है। मगर ना मुझे सफल होने से किसी ने रोका था ना आपको। तभी आप इतनी हुईं।”

निखिल के इस ट्वीट पर कंगना ने लिखा, “आप सच कह रहे हैं, हम सब अपने लिए ही जीते हैं जो भी करते हैं अपने लिए ही करते हैं मगर कभी कभी हम में से कुछ एक को ज़िंदगी इतना सताती है की वो हर ख़ौफ़ से आज़ाद हो जाते हैं, ज़िंदगी के मायने बदल जाते है मक़सद बदल जाते हैं, ऐसा भी होता है, यह भी एक सच है।”

बता दें कि, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना कई बार अपने वीडियो और ट्वीट के जरिए करण जौहर को खरी-खोटी सुना चुकी हैं। कंगना ने करण जौहर, महेश भट्ट और आदित्य चोपड़ा पर सुशांत की हत्या का आरोप लगाया था। कंगना ने कहा था कि बॉलीवुड के बड़े फिल्ममेकर्स और प्रोडक्शन हाउस ने सुशांत का करियर तबाह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here